Home राज्य यूपी बोर्ड की परीक्षाएं अब 16 मार्च से

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं अब 16 मार्च से

SHARE

इलाहाबाद। अब उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षाएं 16 मार्च से होंगी। इलेक्शन कमिशन से टकराहट के बाद बोर्ड ने चुनाव के बाद संभावित तिथियां घोषित की हैं। जिसके तहत 16 मार्च से बोर्ड परीक्षाओं का आरंभ होगा। इलेक्शन कमीशन ने भी अपनी ओर से अनुमति दे दी है। जल्द ही परीक्षा का टाइम टेबिल जारी किया जा सकता है।

इससे पहले फरवरी में ही बोर्ड की परीक्षा कराने के लिये तिथियां घोषित की गई थी। लेकिन कुछ ही घंटे में चुनाव आयोग ने बोर्ड की परीक्षा तिथि पर रोक लगा दी थी। पहले चुनाव होगा या परीक्षा इस बात को लेकर दोनो ओर से जमकर बहस हुई थीं। लेकिन चुनाव आयोग ने सूबे में पहले चुनाव कराने के लिये तिथि घोषित कर दी। जिस कारण यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 16 मार्च से कराने की घोषणा की है।

यूपी बोर्ड के अधिकारियों ने परीक्षा का प्रस्तावित कार्यक्रम मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को सौंपा था। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम भारत निर्वाचन आयोग को मंजूरी के लिए भेज दिया था। यूपी बोर्ड 15 मार्च से ही परीक्षा शुरू कराना चाह रहा था लेकिन निर्वाचन आयोग ने बोर्ड के अधिकारियों से 16 मार्च से परीक्षा की मंजूरी दी है।

loading...