अमेरिकी सांसद में पाकिस्तान पर लगा आरोप, कहा पाकिस्तान हमेशा से ही आतंकवाद का रहा है समर्थक

0
101
अमेरिकी सांसद

वॉशिंगटन : पाकिस्तान पर आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप अमेरिका के दो सांसदों ने लगाया है। सांसदों ने ट्रंप प्रशासन से अनुरोध किया है कि वह पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य सहायता में कटौती करें, क्योंकि वह हमारे हथियारों से अमेरिकी नागरिकों की हत्याएं कर रहा है। इसके साथ ही उन्होंने ये कहा है कि इस्लामाबाद के लिए अमेरिकी हथियारों को हासिल करना भी मुश्किल कर देना चाहिए।

आपको बता दें कि अमेरिकी संसद कांग्रेस की आतंकवाद पर विदेशी मामलों की समिति के सामने सुनवाई के दौरान डाना रोहराबाचेर और टेड पो ने यह मुद्दा उठाया। रोहराबाचेर ने पाकिस्तान पर आतंकवाद में शामिल होने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि ओसामा बिन लादेन का पता लगाने में मदद करने वाले डॉक्टर अफरीदी के साथ पाकिस्तान ने क्या किया है। अफरिदी ने अमेरिका की मदद की थी। पाकिस्तन ने उनको ही जेल में डाल दिया। इससे मालूम चलता है कि वह आतंकवाद का कितना समर्थन करता है। रोहराबाचेर ने कहा कि हमें हमारी सहायता और हथियार प्रणाली मिस्र जैसे देशों को मुहैया करानी चाहिए जो पश्चिमी सहायता सहित सभी सभ्यताओं के लिए मौजूद खतरे के खिलाफ लड़ रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि इसकी क्या गारंटी है कि अमेरिका ने पाकिस्तान को जो एफ-16 विमान दिए है वह उनसे अमेरिकी लोगों पर हमला नहीं करेगा ? पाकिस्तान अमेरिका के साथ खेल रहा है। अमेरिका पाकिस्तान की जैसे ही सहायता बंद होगी, वह एक दम चीन की तरफ मुड़ जाएगा। आखिरकार उसके पास परमाणु हथियार हैं। हम जब तक सहायता दे रहे हैं इसलिए वह चीन से दूरी बनाए हुए है। जैसे ही हम पाकिस्तान से दूरी बना लेंगे, वह चीन के नजदीक चला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here