अगर आप भी ज्यादा पॉर्न देखते हैं तो आपको हो सकती है ये गंभीर बीमारी

0
433
Porn Movie

आज के जमाने में युवाओं में पॉर्न देखने लत सी लग गयी है। सबसे ज्यादा पॉर्न काल्पनिक सुख के लिए को देखा जाता है। हमारे इस आर्टिक्ल को पढ़ने के बाद आप एक बार जरूर सोचेंगे। यदि आप भी ज्यादा पोर्न देखते है तो हो जाइये सावधान।

दरअसल बात यह है कि हाल ही में हुए एक शोध में ये बात सामने आई है कि जो लोग पॉर्न देखने में काफी दिलचस्पी दिखाते हैं या फिर जो खूब पॉर्न देखते हैं, उनके लाइफ से रोमांस शब्द गायब हो जाता है। शोध में ये बात सामने आई है कि पॉर्न देखने वाले इंसान के अंदर रोमांस नहीं होता और न ही उसे गर्लफ्रेंड के साथ डेट्स पर जाना पसंद होता है। पॉर्न के कारण उसे कभी रोमांस की जरूरत ही महसूस नहीं होती।

इस शोध में ये भी बताया गया है कि उस इंसान के लिए यह स्थिति और भी खराब तब हो सकती है, जब उसे खुद पता हो कि उसे डेट्स पर जाने से ज्यादा सुख पॉर्न देखने से ही मिलता है। बता दें सिर्फ  इतना ही नहीं जो लोग पॉर्न देखते हैं, उसका कॉन्फिडेंस लेवल भी धीरे-धीरे खत्म होने लगता है। जो लोग पॉर्न देखते है, वो अपनी पार्टनर को अटेंशन भी नहीं दे पाते हैं. इस कारण से काफी रिलेशन भी टूट जाते हैं।

बता दें कि इस शोध में लगभग 350 पुरुष और 336 महिलाओं को शामिल गिया गया था। इस शोध को जर्नल ऑफ सेक्स रिसर्च में प्रकाशित किया गया है। इसमें ये भी कहा गया है कि जिसे इसकी लत लग जाती है, वो चाहकर भी पॉर्न के लत से बच नहीं पाता।

शोधा में ये भी कहा गया है कि जो ये जानते हुए भी कि पॉर्न देखना गलत है, तब भी वो पॉर्न देखने से नहीं रोक पाता, तो यह उसके और उसके लव लाइफ के लिए काफी खतरनाक हो जाता है। इससे इंसान अवसाद में चला जाता है और उसके रिश्ते टूटने की स्थिति बन जाती है। क्योंकि जो रोमांस और रोमांच पार्टनर के साथ दिखाना चाहिए, वो इंसान नहीं दिखा पाता, जो पॉर्न देखता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here