कर्नाटक की पहली महिला DGP बन नीलमणि ने रचा इतिहास

0
614
nilmani
कर्नाटक की पहली महिला डीजीपी बनकर नीलमणि एन राजू ने इतिहास रच दिया है. कर्नाटक सरकार ने पहली बार राज्य पुलिस की जिम्मेदारी एक महिला के हाथ में सौंपी है और नीलमणि को प्रदेश का महानिदेशक नियुक्त किया है. नीलमणि 1983 बैच की आईपीएस ऑफिसर हैं. नीलमणि महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक रूपक कुमार दत्त का पद सम्भालेंगी जो सेवानिवृत्त हो रहे हैं.
उन्होंने कहा कि वो मैं पुलिस को फ्रेंडली देखना चाहूंगी और ताकि लोगों को पुलिस स्टेशन में कोई डर ना लगे. पुलिस महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों को लेकर संवेदनशील हो रहे हैं और वो अच्छे से काम भी कर रहे हैं. कई बार टीक नहीं होता है, जो कि होना चाहिए. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के मामले बहुत कम है.
जानकारी के लिए आपको बता दें कि, वो इस पद पर नियुक्ति से पहले राज्य खुफिया विभाग की प्रमुख थीं. उन्हें 23 साल काम करने का अनुभव है, जिसमें से 10 साल उन्होंने कर्नाटक में ही काम किया है. 1985 में वो बेंगलुरु में SP के तौर पर कार्यरत थीं. वो नेपाल में भारत के दूतावास में सचिव के रूप में भी काम कर चुकी हैं.

Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabrein24/public_html/wp-content/themes/newspaper-761/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 997