लखनऊ : जल्द बनेगा कैलाश मानसरोवर यात्रा हाउस

0
1247
Shiv ji Trishul

लखनऊ :  अब जल्द ही कैलाश मानसरोवर यात्रा को और सुखद बनाने की ओर सरकार ने कदम बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर यात्रा  के दौरान कैलाश मानसरोवर भवन बनाने की घोषणा को मूर्त रूप देने में सरकारी मशीनरी जुट गई है। शासन ने जिला प्रशासन को पत्र लिखकर जमीन तलाशने को कहा है।

प्रमुख सचिव धमार्थ नवनीत सहगल का जिला प्रशासन को पत्र मिला है, जिसमें कैलाश मानसरोवर भवन के लिए उपयुक्त जमीन तलाशने के निर्देश दिए गए हैं। अपर जिलाधिकारी प्रशासन अविनाश सिंह के अनुसार प्रमुख सचिव के पत्र का तत्काल संज्ञान लेते हुए कैलाश मानसरोवर भवन के लिए उपयुक्त जमीन की तलाश शुरू कर दी गई है। अविनाश के अनुसार प्रशासन ने एसडीएम सदर, एसडीएम मोहनलालगंज और एसडीएम सरोजनीनगर से उनकी तहसीलों में मौजूद उपयुक्त सरकारी जमीनों की रिपोर्ट मांगी है।

आपको बता दें कि 26 मार्च को मुख्यमंत्री गोरखपुर दौरे पर गए थे, जहां उन्होंने कैलाश मानसरोवर की यात्रा करने वालों के लिए एक लाख रुपये का सरकारी अनुदान देने की घोषणा के साथ कैलाश मानसरोवर भवन बनाने की भी बात कही थी। मुख्यमंत्री ने इसके लिए लखनऊ के अलावा नोएडा और गाजियाबाद में उपयुक्त जीमन देखने के निर्देश दिए थे। भवन में मानसरोवर यात्रा के लिए जाने वाले तीर्थयात्रियों को एक ही छत के नीचे तमाम सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here