अार्म्स एक्ट केस : सलमान खान को 6 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का आदेश

0
46
सलमान खान

मुंबई : बॉलीवुड दबंग खान यानि सलमान खान को अवैध हथियार मामले में सीजेएम कोर्ट द्वारा बरी किये जाने के बाद राज्य सरकार की ओर से जिला एवं सेशन न्यायालय में अपील पेश की गई है।

आज जिला एवं सेशन न्यायाधीश जोधपुर ग्रामीण में अपील पर सुनवाई शुरू हुई  और सलमान खान के अधिवक्ता को 20,000  रुपये के जमानत मुचलके पेश करने के आदेश दिये गये हैं। आज सलमान खान को अपील की सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश होना था लेकिन सलमान खान कोर्ट नहीं पहुंचे। सलमान के अधिवक्ता आनन्द देसाई और हस्तीमल सारस्वत ने वकालतनामा पेश किया है।

आपको बता दें कि डीजे भगवानदास अग्रवाल ने आगामी छह जुलाई को सलमान को व्यक्तिगत रूप से पेश होने के आदेश दिये हैं वहीं जमानत मुचलके पेश करने के भी निर्देश दिये गये है।

गौरतलब है कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (जोधपुर जिला) दलपतसिंह राजपुरोहित ने 18 जनवरी 2017 ने सलमान खान की मौजूदगी में फैसला सुनाते हुए कहा कि उन पर लगाए गए आरोप साबित नहीं हो पाए हैं। ऐसे में उनको दोषमुक्त किया जाता है। इसके बाद कोर्ट ने राज्य सरकार द्वारा फैसले के खिलाफ अपील किए जाने की स्थिति में कोर्ट में हाजिर रहने के लिए पाबंद किया था।

क्या था मामला :

1998 साल में जोधपुर में अपनी फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर तीन अलग-अलग स्थान पर हिरन का शिकार करने के आरोप लगे। उसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई और उनके कमरे से पुलिस ने 22 सितम्बर 1998 को रिवाल्वर .32 और .22 बोर राइफल बरामद की। उसके बाद 15 अक्टूबर, 1998 को वन अधिकारी ललित बोड़ा ने लूणी पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया कि आधी रात में कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हरिणों का शिकार किया। जिसमें उसने रिवॉल्वर व राइफल का इस्तेमाल किया। इस पर सलमान के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 3/25 व 27 में मामला दर्ज किया गया था।

आपको बता दें कि काले हिरण के शिकार से जुड़े 18 साल पुराने आर्म्स केस में जोधपुर की अदालत ने सलमान खान को बरी कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here