ट्रांसलेटर के विभिन्‍न पदों पर नौकरी, ऐसे करें आवेदन

0
133

नई दिल्‍ली : स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (Staff Selection Commission) ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्रध्‍यापक के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन सभी पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 15 जून 2017 को आयोजित की जाएगी। इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 5 मई, 2017 शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। हालांकि इन पदों के लिए कितने उम्‍मीदवारों की भर्ती की जाएगी एसएससी द्वारा इस बात खबर नहीं मिली है।

शैक्षणिक योग्यता : इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले आवेदक के पास देश के किसी भी बोर्ड, विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएशन या पोस्‍ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। हिंदी से अंग्रेजी में ट्रांसलेशन में डिप्‍लोमा करने वाले कैडिडेट भी उपर्युक्‍त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा : इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदक की न्यूनतम उम्र 1 जनवरी 2017 को 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष ज्‍यादा नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया : इन पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा (पेपर 1 और 2) में प्राप्‍त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन : स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (Staff Selection Commission) के जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्रध्‍यापक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्‍छुक अभ्‍यर्थी एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट (ssconline.nic.in) पर 5 मई 2017 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्‍क : इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदन को 100 रुपये का शुल्‍क जमा करना होगा। आवेदक शुल्‍क का भुगतान एसबीआई चालाना/एसबीआई नेट बैंकिंग या किसी भी बैंक के डेबिट/क्रेडिट कार्ड से कर सकता है। एससी, एसटी, विकलांग, पूर्व सैनिक और महिला अभ्‍यर्थियों को शुल्‍क का भुगतान नहीं करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here