Indian Army

श्रीनगर,भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर तनाव और बढ़ गया है. पाकिस्तान की ओर से कठुआ को छोड़कर सभी जगहों से फायरिंग हो रही है. सूत्रों के मुताबिक लगातार फायरिंग से अंतर्राष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. सीमांत इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है. पाकिस्तान की फायरिंग में सुंदरबनी में तैनात बीएसएफ के लांस नायक शहीद हो गए.

खुफिया सूत्रों के मुताबिक आतंकी घुसपैठ में नाकाम पाक बौखलाहट में अब इंटरनेशनल बॉर्डर पर फायरिंग कर रहा है. खबरों के मुताबिक एलओसी पर घुसपैठ में नाकाम पाकिस्तान अब अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार से घुसपैठ की फिराक में है.

एलओसी पर सुरक्षा बलों की कड़ी निगरानी के चलते जम्मू के इंटरनेश्नल बॉर्डर से लॉन्चिंग पैड पर मौजूद आतंकियों को सीमा पार दाखिल करने के लिए पाक भारी मात्रा में गोलाबारी कर रहा है. इस इलाके में पाकिस्तान की सीमा के उस पार लॉचिंग पैड मसरूर बड़ा भाई मौजूद है. इसके अलावा सुकमल, चपराल और लूनी के आसपास सीमा पार आतंकियों का मूवमेंट देखा गया है, जो कि इंटरनेशनल बॉर्डर के काफी नजदीक है.

बता दें कि पाकिस्तान आज सुबह से अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में फायरिंग कर रहा है. बौखलाए पाकिस्तान ने बीएसएफ की 40 चौकियों को निशाना बनाया और नागिरकों को निशाना बनाकर भी गोलीबारी की. फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया, जबकि कई जख्मी हैं. सुंदरबनी में लांस नायक सैम अब्राहम गोली लगने से शहीद हो गए. दो स्थानीय लोगों की भी मौत हो गई है. शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 6 बजे पाकिस्तान की ओर से फायरिंग शुरू हुई. भारत भी पाक को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है.

आपको बता दें कि गुरुवार को भारत की जवाबी कार्रवाई में 3 पाक रेंजर्स समेत कुल 8 को मार गिराया था. पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में भारत का एक कॉन्सेटबल और एक छोटी बच्ची शहीद हुई थी. सूत्रों की मानें, तो पाकिस्तान ने गुरुवार देर रात को गोलीबारी की शुरुआत की थी. जिसके बाद से ही रुक-रुक कर गोलीबारी की जा रही थी. लेकिन लगातार गोलीबारी के बाद बीएसएफ ने भी कड़ा जवाब देना शुरू कर दिया.