इलाहाबाद की मेयर ने राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत को लेकर दिया विवादित बयान

0
267
abhilasha-gupta

इलाहाबाद, राजस्थान में जयपुर के नगर निगम में राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत को अनिवार्य करने का समर्थन करते हुए इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने विवादित बयान दे डाला. उन्होंने कहा कि जो लोग राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत के विरोधी हैं उन्होंने इस भारत देश में रहने का कोई अधिकार नहीं है. जयपुर में नगर निगम के कर्मचारी से कहा कि दफ्तर में काम की शुरुआत राष्ट्रगान और काम के समापन राष्ट्रगीत से करेंगे और जो ऐसा नहीं करेगा उन लोगों के खिलाफ देशद्रोह की धारा के तहत केस दर्ज किया जाना चाहिए.

जयपुर नगर निगम कार्यालय से एक आदेश जारी किया गया था जिसमें लिकहा था कि, “नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों में देशभक्ति, राष्ट्रप्रेम, सामूहिकता की भावना जगाने और काम के लिए अच्छा माहौल बनाने के लिए लिए निगम नई पहल शुरू कर रहा है. जिसमें नगर निगम मुख्यालय पर स्पीकर के साथ सभी को राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत गाना होगा.”

आपको बता दें कि अभिलाषा ने यूपी में योगी की सरकार बनने पर इलाहाबाद नगर निगम सदन में राष्ट्रगीत अनिवार्य करा दिया था. हालांकि जयपुर नगर निगम की तरह इलाहाबाद में भी अभिलाषा के इस फैसले का विरोध हुआ था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here