UPSESSB Principal Recruitment : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन आयोग (यूपीएसईएसएसबी) ने इंटर कॉलेजों में प्रिंसिपल भर्ती 2013 के अभ्यर्थियों के लिए अहम सूचना जारी की है। चयन बोर्ड, प्रयागराज की ओर से 2 जनवरी को जारी सूचना के अनुसार, विज्ञापन संख्या/03/2013 संस्था प्रधान के विज्ञापित पदों के सापेक्ष प्राप्त ऑफलाइन आवेदन को टाइप कराकर इसे अभ्यर्थियों के अवलोकनार्थ चयन बोर्ड की वेबसाइट upsessb.org पर प्रदर्शित किया गया है।

अभ्यर्थियों को इन ऑनलनाइन आवेदन फॉर्म में चेक करना है कि उनके आवेदन के अनुरूप हैं या नहीं। यदि किसी अभ्यर्थी के आवेदन में कोई त्रुटि समझ में आती है तो उसे साक्ष्य के साथ दिनांक 08-01-2022 तक शुद्ध कर दें।

चयन बोर्ड ने कहा है कि इन टाइप किए गए आवेदनों को लेकर विभिन्न प्रश्न किए गए हैं जिन के जवाब इस प्रकार हैं-

1- जिसकी सूचनाएं ऑनलाइन भरे गए आवेदन के अनुसार नहीं हैं उन्हें साक्ष्य के साथ ऑनलाइन ही ठीक कराया जाना है। इसे नवीन आवेदन की सूचना न समझा जाए।

2- इस भर्ती के लिए जारी विज्ञापन में व 06-02-2014 को जारी संशोधित विज्ञापन जारी हुआ था जिसके अनुसार आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 25 फरवरी 2014 थी।

3- विज्ञापन दिनांक 31-12-2013 में दी गई सूचना के अनुरूप 01 जुलाई 2014 को अभ्यर्थी/अभ्यर्थिनी की आयु 30 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए।

4 – आवेदन में तीन संस्थानों का विकल्प भरना था। यदि संशोधित विज्ञापन में भरे विकल्प की संस्था निरस्त हो गई है तो उसके स्थान पर आवेदित मंडल की अन्य संस्था का विकल्प भर सकते हैं।