पकड़ा गया एक और नटवर लाल , खुद को बताता था पीएमओ का अफसर

0
174
pmo

नई दिल्ली, खुद को पीएमओ का अफसर बता लोगों को धता पढ़ाने वाले एक शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये शख्स लोगों से पैसे लेकर  सरकारी विभागों में अपनी झूठी पहचान बताकर अपना काम करवाता था. ये शख्स खुद को कन्हैया कुमार उर्फ डॉ. के के बताता था और बाकायदा एक विजिटिंग कार्ड लेकर चलाता था, जिसमें उसका परिचय और पीएमओ का पता लिखा हुआ है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ये शख्स केंद्रीय सतर्कता आयुक्त के ऊपर किसी शख्स की पोस्टिंग के लिए दबाव बना रहा था. उसने आयुक्त को अपना विजिटिंग कार्ड दिया, जिसमें उसका परिचय बतौर डायरेक्टर, पीएमओ दिया हुआ है. इतना ही नहीं पीएमओ के कमरा नंबर 152 में उसने अपना केबिन बताया. सतर्कता आयुक्त को आरोपी के व्यवहार पर थोड़ा शक हुआ. उन्होंने अपने निजी सचिव से उसके बारे में पता करने के लिए कहा. निजी सचिव ने जब पीएमओ कॉल किया तो पता चला कि उस नाम का कोई शख्स वहां तैनात नहीं है. उसके बाद उन्होंने तुरंत दिल्ली पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि कन्हैया कुमार उर्फ डॉ. के के खुद को पीएमओ का डायरेक्टर बताकर सरकारी विभागों से अपना काम निकलवाता था. उसके विजिटिंग कार्ड पर उस विजिटिंग कार्ड पर उसने अपने ऑफिस का पता 152, साउथ ब्लॉक, रायसीना हिल्स दिया हुआ है. वह जिस एसयूवी गाड़ी से चलता है, उस पर भारत सरकार का स्टिकर लगा हुआ है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here