चंडीगढ़: सेक्टर 22 की मोबाइल मार्केट में लगी आग

0
173
Fire in Mobile Market, Fire, Short Circuit,

चंडीगढ़: सोमवार देर शाम सेक्टर-22 स्थित मोबाइल व फोटोग्राफी मार्केट में एक शोरूम की दूसरी मंजिल में आग लगने से फोटोग्राफी का सामान सहित मोबाइल सामग्री जलकर राख हो गई। आग शाम करीब साढ़े 6 बजे लगी। जिसकी सूचना दमकल विभाग व पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के फौरन बाद आग बुझाने के लिए दमकल विभाग द्वारा पांच फायर टैंडर मौके पर भेजे गए। कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद एक घंटे में आग पर काबू पाया।

सेक्टर-22 के शोरूम नंबर-1036 की दूसरी मंजिल पर शिव इंटरप्राइजिज नाम से फोटोग्राफी व मोबाइल असैसरी का काम चल रहा था। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार यहां फोटो लैमिनेशन का काम भी किया जाता है, जहां रखे अति ज्वलनशील कैमिकल में आग लगी जो कुछ ही क्षणों में भड़क गई। घटना की सूचना मिलने के बाद नगर निगम मेयर देवेश मोदगिल ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया।

 

खस्ताहाल बिजली वायरिंग से लगती है मार्केट में आग 
सैक्टर-22 बी में आगजनी की यह पहली घटना नहीं है बल्कि इससे पहले भी कई मौकों पर यहां आग लगती रही है, जिसका कारण शार्ट सर्किट रहता था और शार्ट सर्किट होने का मुख्य कारण पुरानी लचर वायरिंग और बिजली का अधिक लोड होना है। दुकानदारों का कहना है कि वह कई बार बिजली विभाग को वायरिंग बदलने को कह चुके हैं, लेकिन उनकी एक नहीं सुनी जाती।