दिल्ली-एनसीआर समेत इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका

0
165
Delhi-NCR, heavy rain, meteorological department

नई दिल्ली: मौसम ‌विभाग ने दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं, शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भारी बारिश देखने को मिली। शिमला में लगातार हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सड़कें तालाब बन गई हैं। ट्रैफ़िक पर जलजमाव की मार पड़ी है।

मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं, दिल्ली समते कई राज्यों में भी आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इससे पहले शुक्रवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली। इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है। हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और अनुमान है कि फिर से बारिश होगी।

वहीं, बारिश के फिर से 8 या 9 सितंबर से छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में बढ़ने की उम्मीद है। गुजरात और महाराष्ट्र के अधिकांश भागों में इस सप्ताह मौसम मुख्य रूप से शुष्क बना रहेगा। हालांकि विदर्भ और कोंकण गोवा क्षेत्र में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना बनी रहेगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में पांच सितंबर तक मध्यम से भारी बारिश जारी रहने की संभावना है, जबकि छह सितंबर से पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश में व्यापक कमी आ जाएगी। बिहार और झारखंड में कई जगहों पर मध्यम और एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।