सेमीफइनल पर होगी भारत की नजर, श्रीलंका से है मुकाबला

0
235
श्रीलंका

आज आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में भारत का मुकाबला श्रीलंका से है। यह मैच काउंटी ग्राउंड पर होने वाला है। पिछले विश्व कप में भारत को श्रीलंका ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मैच में 145 रनों के बड़े अंतर से हराया था।

श्रीलंका ने भारत को 283 रन का बड़ा लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में भारतीय टीम केवल 138 रन पर सिमट गई थी। इस विश्वकप में भारत ने लगातार तीन जीत दर्ज की हैं।

भारत की बल्लेबाजी
बल्लेबाजी की बात करें तो भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना तीन मैचों में 198 रन बनाकर टूनार्मेंट में चौथी सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं। पूनम राउत और मिताली राज भी फॉर्म में हैं।

भारत की गेंदबाजी
बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट और 19 साल की ऑफ स्पिनर दीप्तिी शर्मा ने अपनी शानदार गेंदबाजी से प्रभावित किया है। दोनों छह-छह विकेट हासिल करके इस टूनार्मेंट में अब तक सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाली खिलाड़ी हैं। एकता बिष्ट ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था और पाकिस्तानी बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी थी। उस मैच में पांच विकेट अपने नाम करने में कामयाब हुई थी।

श्रीलंका
श्रीलंका की टीम इस विश्व कप में कमजोर नजर आ रही है। उसे तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंका न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में नौ विकेट से हारी, दूसरे में ऑस्ट्रेलिया से आठ विकेट से और तीसरे मैच में इंग्लैंड से सात विकेट से पराजित हारी थी।

भारत तीन जीत से छह अंकों के साथ पूल में पहले स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया के भी छह अंक हैं लेकिन नेट रन रेट की वजह से वह भारत से पीछे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here