क्रिकेट विश्व कप में भारतीय महिला टीम ने लगाया जीत का चौका, श्रीलंका को दी 16 रनों से मात

0
245
फाइनल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को डर्बी के काउंटी मैदान पर खेले गए महिला वर्ल्ड कप में श्रीलंका को 16 रनों से हरा दिया। विश्व कप में भारतीय टीम की यह लगातार चौथी जीत है। टीम अब अंकतालिका में आस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर है। इस मैच में दीप्ति शर्मा को उनकी शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ दी मैच चुना गया। दीप्ती शर्मा ने इस मैच में 78 रनों की शानदार पारी खेली थी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने आठ विकेट खोकर 232 रन बनाये थे जिसके जवाब में श्रीलंकन टीम 216 रन ही बना पाई। कप्तान मिताली राज (53) की दमदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के बल पर टीम ने यह जीत हासिल की है।

श्रीलंकाई टीम की बल्लेबाज दिलानी मनोदरा सुरंगिका (61) के अलावा श्रीलंका की कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सकीं। श्रीलंका के बल्लेबाज निपुनी हंसिका (29), हासिनी परेरा (10), शशिकला सिरिवर्देना (37) और चमारी अटापट्टू जयांगनी (25) ने अपने विकेट जल्द खो दिए। ने सुरंगिका के साथ 60 रन

भारत के लिए गेंदबाज झूलन गोस्वामी और पूनम यादव ने दो-दो विकेट हासिल किए। दीप्ति शर्मा और एकता बिष्ट को एक-एक विकेट मिला। भारत की तरफ से हरमनप्रीत कौर (20) और इस विश्व कप में अपना पहला मैच खेल रहीं वेदा कृष्णामूर्ति (29) अंत में सुषमा वर्मा सात गेंद पर 11 रन बनाकर नाबाद लौटीं। श्रीलंका के लिए श्रीपली वीराक्कोडी ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए। इनोका रणवीरा को दो विकेट मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here