चैंपियन ट्रॉफी 2017: बस कुछ ही घंटों बाद होगा भारत-पाकिस्तान के बीच ‘महामुकाबला’

0
499
भारत-पाकिस्तान

नई दिल्ली : लंदन के ओवल मैदान पर आज दोपहर 3 बजे आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का सुपर फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। आज जहाँ एक तरफ भारत अपना ख़िताब बचाने के लिए इस मैदान पर उतरेगा वहीं पाकिस्तान पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जितने के लिए मैदान पर आएगी।

जहाँ एक तरफ पाकिस्तान मेजबान इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंचा है। वहीं दूसरी तरफ भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में एंट्री मारी है। हालांकि चैंपियन भारत ने लीग चरण में पाकिस्तान से बेहतर प्रदर्शन किया है। आज दोनों टीमों के पास इतिहास रचने का मौका है।

इस मैच को लेकर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा ‘भारतीय टीम विराट कोहली पर निर्भर है, लेकिन वह फाइनल मुकाबले में दबाव में होंगे। क्योंकि कोहली बतौर कप्तान पहली बार बड़े टूर्नामेंट का फाइनल खेलेंगे।

वहीं दोनों टीमों की बात करते हैं तो भारत पाकिस्तान की अपेक्षा कहीं मजबूत टीम है। चैंपियंस ट्रॉफी में हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीमें अब तक चार बार आमने सामने आ चुकी हैं। जिसमें दो बार भारत ने तो बार पाकिस्तान ने बाजी मारी है।

आज होने वाले इस सबसे कट्टर प्रतिद्वंद्विता को देखने के लिए करोड़ों लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। ये दोनों चिर-प्रतिद्वंदी एक बार पहले भी लीग चरण में भिड़ चुके हैं जहां भारत ने 124 रनों की जोरदार जीत दर्ज करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट्स में अपना रिकॉर्ड और भी बेहतर कर लिया।