महिला विश्वकप में भारत ने दर्ज की शानदार जीत, वेस्ट इंडीज को 7 विकेट से हराया

0
251
जीत

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद महिला वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में भी टीम इंडिया ने जीत दर्ज की। दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज पर 7 विकेट से हराया।

भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनीऔर वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी के आमंत्रित किया। वेस्ट इंडीज टीम की तरफ से फ्लैचर (नाबाद 36) और अनिसा मोहम्मद (नाबाद 11) ने टीम को 50 ओवरों से पहले ढेर होने से बचा लिया।

भारत की ओर से पूनम यादवने 10 ओवर में दो मेडन के साथ 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए। दीप्ति शर्मा ने 10 ओवर में एक मेडन के साथ 27 रन देकर दो विकेट लिए। हरमनप्रीत कौर को भी दो सफलताएं मिलीं। वेस्टइंडीज की सिर्फ पांच बल्लेबाज ही दहाई के अंक तक पहुंच सकीं। 50 ओवरों में वेस्ट इंडीज टीम ने मात्र 182 रन ही बनाये।

183 रनों के लक्ष्य को भारत ने स्मृति मंधाना (नाबाद 106) की शतकीय पारी की बदौलत 42.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान मिताली राज ने भी 46 रनों की अहम पारी खेली। 141 के कुल स्कोर पर मिताली जब अर्धशतक से चार रन दूर थीं तभी हायेले मैथ्यूज ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। इसके बाद स्मृति को मोना मेश्राम (नाबाद 18) का साथ मिला और दोनों ने मिलकर टीम को जीत दिला दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here