पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के मूड में भारतीय सेना, नहीं हटेगी पीछे

0
126
Indian army

नई दिल्लीः भारतीय सुरक्षाबल बॉर्डर पर पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देते हैं। वहीं भारतीय जवान इन दिनों आतंकी गतिविधियों, पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिशों और सीजफायर उल्लंघन को लेकर काफी सख्त हो गए हैं। पाकिस्तान को शिकस्त देने के लिए जम्मू-कश्मीर में सीमा के पास सटे इलाकों में भारतीय सेना डटी हुई और फिलहाल पड़ोसी मुल्क पर अपना दबाव बनाने की अपनी नीति अडिग है।

एक वरिष्ठ आर्मी ऑफिसर ने बताया कि भारतीय सेना सीमा (के पास अपनी सक्रियता बनाए रखेगी क्योंकि जवान पाकिस्तानी सेना पर दबाव बनाए रखने के मूड में है। पाकिस्तान फायरिंग की आड़ में घुसपैठियों को भारत में दाखिल होने में मदद करता है जिससे भारतीय सेना को एक साथ दो मोर्चों पर लड़ना पड़ता है लेकिन अब जवान सीमा पर डटे हुए हैं जिसके चलते पाकिस्तान को भी नुकसान हो रहा है। ऑफिसर के मुताबिक  हम भी देखते हैं आखिर कब तक पाकिस्तान इस दबाव को झेलते हुए मोर्चे पर टिका रहता है। अभी के हालातों में हम किसी डीजीएमओ स्तर की चर्चा या फिर शांति बहाली के लिए पीछे नहीं हटने जा रहे हैं।’

एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से इस साल अब तक एलओसी पर  490 बार सीजफायर तोड़ा जा चुका है। वहीं भारत के आक्रामक रवैये पर कहा जा रहा कि क्या इससे पाकिस्तान और नहीं भड़केगा, क्या और आतंकी भारत में घुसपैठ की कोशिश नहीं करेंगे। इस पर सैन्य अधिकारी ने कहा कि भारत के इस रवैये से पाकिस्तान जरूर चिढ़ा है और कई आतंकी एलओसी के रास्ते जम्मू-कश्मीर में घुसे भी लेकिन सेना ने ज्यादातर आतंकियों को मार गिराया। इतना ही नहीं पाकिस्तानी सेना की भी कई चौकियों को ध्वस्त कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here