बोधगया ब्लास्ट मामला: एनआईए कोर्ट ने 5 आरोपियों को सुनाई उम्र कैद की सजा

0
23
Bihar, Patna, Bodhgaya, bomb blasts, conviction, guilty

पटनाः बिहार के बोधगया में ब्लास्ट मामले में पांच आरोपियों को एनआईए कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है। शुक्रवार की सुबह आरोपियों को पटना के बेउर जेल से राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) कोर्ट लाया गया। कोर्ट के बाहर भारी मात्रा
इससे पहले सजा के ऐलान के लिए गुरुवार का दिन तय किया गया था लेकिन बचाव पक्ष की तरफ से अपना पक्ष रखने के लिए समय की मांग की गई। इसके चलते गुरुवार को सजा का ऐलान नहीं हो पाया। गुरुवार को सजा के बिंदुओं पर बहस हुई। मामले पर बहस पूरी हो चुकी है और शुक्रवार को सजा का ऐलान किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, 25 मई को एनआईए के विशेष न्यायाधीश मनोज कुमार सिन्हा ने मामले में सुनवाई के बाद आरोपित झारखंड के रांची निवासी हैदर अली, इम्तियाज अंसारी, मुजिबुल्लाह तथा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ निवासी उमर सिद्दीकी एवं अजहरुद्दीन कुरैशी को दोषी करार दिया था।

बता दें कि 07 जुलाई 2013 को बिहार के गया जिले के पवित्र तीर्थस्थल बोधगया के महाबोधि मंदिर परिसर में सिलसिलेवार बम विस्फोट हुए थे। इन बम धमाकों में कई लोग घायल हुए थे। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मंदिर परिसर में रखे गए कई बमों को भी निष्क्रिय किया था।

,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here