LIVE: इलाहाबाद हाईकोर्ट के 150वें वर्ष पूरे होने के कार्यक्रम में मंच पर एक साथ आएं पीएम मोदी और सीएम योगी

0
319
आपत्तिजनक

इलाहाबाद हाईकोर्ट के 150 साल पूरे होने पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इलाहाबाद हाइकोर्ट की स्थापना के 150 साल पूरे होने पर शुरू होने वाले कार्यक्रमों के समापन समारोह में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी इलाहाबाद पहुंच गए हैं। हवाई अड्डे पर पीएम मोेदी की अगुवाई खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी और सीएम योगी एक साथ मंच पर हैं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के 150 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित समापन समारोह के आयोजन की तैयारियां पूरी कर ली गई है। कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं. इस कार्यक्रम में मंच पर चीफ जस्टिस जे.एस खेहर, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, यूपी के राज्यपाल राम नाईक और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद हैं।

हाईकोर्ट स्थापना की 150 वीं जयंती का उद्घाटन समारोह 13 मार्च 2016 को अयोजित किया गया था। उद्घाटन समारोह में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और भारत के मुख्य न्यायाधीश सहित सुप्रीमकोर्ट और कई राज्यों के न्यायाधीश शामिल हुए थे। समारोह पूरे वर्ष चला और इस दौरान इलाहाबाद तथा लखनऊ में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

इलाहाबाद हाईकोर्ट एशिया का सबसे बड़ा और सबसे पुराना हाईकोर्ट है, इसकी स्थापना 17 मार्च 1866 में हुई थी। अपनी स्थापना के इसने 150 साल पूरे कर लिए हैं, हाईकोर्ट की एक बेंच लखनऊ में है जिसमे राजधानी लखनऊ समेत आठ ज़िलों से जुड़े मामलों की सुनवाई होती है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के 150 साल पूरे होने पर कार्यक्रम में मंच एक साथ मौजूद हैं पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी, पीएम ने मंच पर दीप प्रज्जवलित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here