विश्व पर्यावरण दिवस पर Mercedes इंडिया ने दिल्ली को दिया तोहफा

0
465
नगरपालिका

लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी Mercedes Benz इंडिया ने नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NMDC) को सड़क की सफाई करने वाला एक एडवांस्ड ट्रक दान किया है। कंपनी ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर ये ट्रक NMDC को दिया है।

ये दिल्ली नगरपालिका को सड़कों की धूल-गंदगी से होने वाले वायु प्रदूषण से निपटने में मदद करेगा। कंपनी ने कहा कि वैक्यूम से चलने वाले इस सफाई करने वाले रोड स्वीपर ट्रक का इस्तेमाल नई दिल्ली की सड़कों से धूल साफ करने में किया जायेगा। कंपनी ने अपने कार्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी के तहत यह ट्रक NMDC को दान किया है।

ट्रक को कंपनी के उपाध्यक्ष (मानव संसाधन एवं कार्पोरेट मामले) सुहास कडलास्कर ने परिषद के चेयरमैन नरेश कुमार को सौंपा। इस अवसर पर केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू मौजूद थे। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और COO रोलैंड फोल्जर ने कहा कि मर्सिडीज बेंज में हम मर्सिडीज फॉर इंडिया पहल के अंतर्गत निरंतर समाज को योगदान करने के लिये प्रयासरत हैं।

फिर चाहे शैक्षणिक सरोकार, ग्रामीण विकास, कौशल सुधार के प्रति योगदान हो या फिर धरती को हरा-भरा बनाने में सहयोग करना। मर्सिडीज-बेंज में हम समाज और देश के हित में कार्य करने में सुदृढ़ विश्वास रखते हैं। इस भारतबेंज 1214R मीडियम ड्यूटी प्लेटफॉर्म पर आधारित ट्रक का निर्माण स्वदेशी कंपनी रूट्स ने किया है। रूट्स सफाई मशीनों और सफाई उपकरणों का निर्माण करने वाली भारत की प्रमुख कंपनियों में से एक है।