आम आदमी पार्टी ने सोमवार को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने पांच और उम्मीदवारों की सोमवार को घोषणा की। पार्टी की ओर से उम्मीदवारों की यह सातवीं सूची जारी की गई है, जिसके अनुसार मजीठा विधानसभा सीट से लाली मजीठिया को टिकट दिया गया है। मजीठिया कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद एक जनवरी को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे। वर्तमान में मजीठा सीट से अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया विधायक हैं।

दरअसल, आम आदमी पार्टी में दो दिन पहले ही शामिल हुए सुखजिंदर राज सिंह लाली मजीठिया को मजीठा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा अमृतसर सेंट्रल से अजय गुप्ता को टिकट दी गई है। तरनतारन से कश्मीर सिंह सोहल, जालंधर कैंट से सुरिंदर सिंह सोढ़ी और मलोट से बलजीत कौर को उम्मीदवार बनाया है।

इस सूची के ऐलान के साथ ही पंजाब की 117 विधानसभा सीट में से आप ने अभी तक 101 पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। आप अपने उम्मीदवारों की सूची लगातार जारी कर रही है। गुरुवार को ही पार्टी ने आठ प्रत्याशियों की छठवीं सूची जारी की थी। पार्टी को अब 16 प्रत्याशियों की घोषणा करनी है।

बता दें कि पंजाब में कुल 117 विधानसभा सीटें हैं और राज्य में कुछ ही महीनों में चुनाव होने वाले हैं। 2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों में, आम आदमी पार्टी 20 सीटें जीतकर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी।