“ब्लू व्हेल” का बढ़ रहा है आतंक, बच्चे ने किया खुदकुशी का प्रयास

0
676
ब्लू व्हेल

नई दिल्ली : जी हां, एक बार फिर “ब्लू व्हेल” नाम के गेम ने एक और छात्र को अपना शिकार बना ही लिया मगर उसके दोस्तों ने उसकी जान बचा ली। दरअसल, इस गेम के कारण एक छात्र ने अपने स्कूल की तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर कथित तौर पर खुदकुशी की कोशिश की, लेकिन कुछ विद्यार्थियों ने उसे रोक लिया।

जानें पूरा मामला

इस पूरे मामले के बारे में एएसपी रूपेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि राजेंद्र नगर क्षेत्र के चमेली देवी पब्लिक स्कूल में सातवीं कक्षा का 13 वर्षीय छात्र ने तीसरी मंजिल की रैलिंग फांदकर नीचे छलांग लगाने की कोशिश कर ही रहा था। उसके साथियों ने उसे पकड़कर ऊपर खींचा। साथ ही अध्यापकों को इस घटना की जानकारी दी। बाद में पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

वहीं इस दौरान चमेली देवी पब्लिक स्कूल की प्राचार्य संगीता पोद्दार ने बताया कि सुबह स्कूल की दैनिक सभा खत्म होने के बाद सभी बच्चों की तरह छात्र भी अपनी कक्षा में जा रहा था। तभी कुछ छात्रों ने उसे तीसरी मंजिल की रैलिंग फांदकर नीचे कूदने की कोशिश करते देखा और उसे ऐसा करने से रोककर उसकी जान बचाई।

उन्होंने बताया, “शुरुआती जांच में हमें पता चला है कि छात्र पिछले कुछ दिनों से अपने पिता के मोबाइल फोन पर ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था। हमें लगता है कि वह इस गेम का आखिरी और 50वां टास्क (चुनौती) पूरा करने के लिए खुदकुशी करने के बारे में सोचकर पिछले कई दिन से तनाव में था।’’

उन्होंने बताया कि छात्र द्वारा खुदकुशी की कथित कोशिश के बाद स्कूल प्रशासन ने उसे उसके अभिभावकों के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस किसी मनोचिकित्सक से उसकी काउंसलिंग कराने पर विचार कर रही है। घटना के बाद पुलिस निजी स्कूल पहुंची और वहां के प्रशासन से इसकी पूरी जानकारी ली।

बच्चे के प्राचार्य ने बताया कि खुदकुशी से रोके जाने के बाद छात्र बेहद डरा हुआ था। शिक्षकों ने जब प्रेम से बात करते हुए उसे भरोसे में लिया, तो उसने बताया कि वह पिछले कुछ दिनों से मोबाइल पर “ब्लू व्हेल” गेम खेल रहा था।

प्राचार्य ने आगे बताया कि उनके स्कूल में विद्यार्थियों द्वारा मोबाइल का इस्तेमाल प्रतिबंधित है। स्कूल प्रशासन छात्र के अभिभावकों से चर्चा कर पता लगायेगा कि वह यह गेम कब खेलता था।

वहीं बताते चले कि मुंबई के उपनगरीय अंधेरी इलाके में 14 वर्षीय एक छात्र ने ब्लू व्हेल के “सुसाइड चैलेंज” के तहत टास्क पूरा करते हुए 29 जुलाई को एक इमारत के पांचवें माले से कूदकर आत्महत्या कर ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here