राजस्थान: जयपुर में पुलिस के डंडा मारने से भड़की हिंसा, 1 की मौत, 5 इलाकों में लगा कर्फ्यू

0
479
curfew

राजस्थान : जयपुर में बीती रात रामगंज इलाके में एक बाइक सवार महिला को पुलिस कांस्टेबल द्वारा डंडा मारने के बाद गुलाबी शहर में हिंसा भड़क उठी है। हिंसा में एक युवक की मौत हो गई है, जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हालांकि खबरों के अनुसार हिंसा में एक पुलिस वाले की भी मौत हो गई है। हिंसा के चलते इंटरनेट पूरी तरह से बंद है, जबकि पांच थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है।

जयपुर शहर के पांच इलाकों माणक चौक, सुभाष चौक, गलता गेट और रामगंज पुलिस स्टेशन इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने बताया है कि पुलिस थाने पर भीड़ के हमले और वाहनों को जलाने की घटना के बाद शहर में कर्फ्यू लगाया गया है।

हिंसा के दौरान इलाके में पत्थरबाजी की खबरें भी सामने आई और पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े। आपको बता दें कि पुलिस कांस्टेबल द्वारा महिला को डंडा मारने की घटना के तुरंत बाद ही सैकड़ों की संख्या में लोग पुलिस थाने पर इकट्ठा हो गए। भीड़ ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया।

पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए काफी कोशिश की, मगर वह नाकाम रही, इस दौरान भीड़ ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। पुलिस के लाठीचार्ज करने के बाद भीड़ और हिंसक हो गई और वाहनों को आग के हवाले करने लगी। खबरों के अनुसार हिंसा पर नियंत्रण के लिए पुलिस द्वारा गोली चलाने से एक युवक की मौत हो गई।