जयपुर, 27 अप्रैल 2021

राजस्थान में एक दूल्हे ने अपनी दुल्हन के सपने को हकीकत में बदलने के लिए शादी समारोह के बाद उसे हेलीकॉप्टर से अपने घर लाया।

भरतपुर जिले के वैर सबब्लॉक में रायपुर गांव के रहने वाले दूल्हे सियाराम गुर्जर ने सोमवार को अपने ससुराल में एक हेलिकॉप्टर किराए पर लिया और मंगलवार को अपनी पत्नी के साथ उड़ान भरकर अपने गांव वापस लाया।

किसान का बेटा सियाराम गुर्जर पत्नी के अलावा अपने भाई करतार सिंह और बहनोई रामप्रसाद के साथ हेलिकॉप्टर पर सवार हुआ। विदाई के समय प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे कि कहीं कोविड गाइडलाइन को विफल न कर दिया जाए, क्योंकि हेलीकॉप्टर की एक झलक पाने के लिए वहां बड़ी भीड़ जमा हो गई थी।

गुर्जर ने कहा कि उनकी पत्नी रमा का एक हेलीकॉप्टर में बैठकर ‘पिया के घर’ जाने का सपना था और इसलिए उन्होंने एक हेलिकॉप्टर किराए पर लिया, जिसकी कीमत 7 लाख रुपये थी।

रमा ने कहा कि अपने ससुराल जाने के लिए हेलिकॉप्टर की सवारी करना उनका सपना था, जिसे अब हकीकत में बदल दिया गया है।

नदबई तहसील के गांव कारिली से हंसराज गुर्जर की बेटी रमा के साथ सियाराम गुर्जर की शादी धूमधाम से हुई।

शुरुआत में, जिला कलेक्टर के साथ-साथ सीएमएचओ ने क्षेत्र में बढ़ते कोविड-19 मामलों के मद्देनजर बारात के लिए हेलिकॉप्टर किराए पर लेने के लिए दूल्हे के दिए आवेदन को खारिज कर दिया था। हालांकि, बाद में कुछ नियम और शर्तो के साथ अनुमति दी गई, जिसका दूल्हे ने विधिवत पालन किया।

इस तरह दुल्हन की असामान्य विदाई कस्बे में चर्चा की बात बन गई।