मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत वैवाहिक बंधन में बंधे 30 युवा जोड़े ।

0
167
राम मिश्रा अमेठी:

अमेठी: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत गरीब कन्याओं की शादी के कार्यक्रम लगातार जारी हैं योजना के तहत आए दिन प्रशासन सैकड़ों गरीब कन्याओं की शादी कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना कर रहा है. मंगलवार को अमेठी के मुसाफिरखाना विकास खण्ड कार्यालय के सभागार में कराए गए सामूहिक विवाह समारोह में 30 पात्र युवक-युवतियां वैवाहिक बंधन में बंधे इस कार्यक्रम में 24 हिन्दू जोड़ो का शास्त्री जी ने हिन्दू रीति-रिवाज से विवाह संपन्न कराया तो वही मौलाना ने 6 मुस्लिम जोड़ों का निकाह भी पढ़ा खण्ड विकास अधिकारी विनय कुमार द्विवेदी ने सभी दूल्हों को उपहार देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामनाएं की ।

वैवाहिक जोड़ोे ने मुख्यमंन्त्री सामूहिक विवाह योजना की जमकर की तारीफ- योगी सरकार ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना चला कर गरीब-निर्धन कन्याओं की शादी करने की जिम्मां उठाया है इसके तहत प्रदेश में आए दिन सैकड़ों निर्धन कन्याओं को इस योजना का लाभ दिया जा रहा है योजना के तहत गरीब मां-बाप की बेटी की शादी सरकारी खर्चे पर धूमधाम से की जा रही है सरकार की इस योजना में विवाह करने आए युवकों ने जमकर तारीफ की।

वहीं खण्ड विकास अधिकारी मुसाफिरखाना विनय कुमार द्विवेदी ने बताया कि प्रदेश सरकार ने गरीब और निर्धन कन्याओं के विवाह के लिए यह योजना चलाई है इस योजना मे निर्धन कन्याओं का सामूहिक विवाह कराया जाता है सरकार की इस योजना में हिन्दू-मुस्लिम सभी पात्र युवतियों के विवाह का पूरा खर्चा सरकार उठाती है ।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में जिले के विकास खंड मुसाफिरखाना के सभागार में 30 युवक-युवतियों की शादी कराई गई इसमें 06 मुस्लिम जोड़े भी शामिल रहे सरकार की तरफ से उन्हें घरेलू सामान के साथ अन्य उपहार दिए, गये जिससे वे अपने दांपत्य जीवन को चला सकें योजना के अनुसार एक युवती की शादी पर 35,000 रुपये खर्च किए गए हैं ।

इस मौके पर समाज कल्याण अधिकारी अम्बरीश मिश्रा,एडीओ पंचायत मुसाफिरखाना राजाराम,ग्राम विकास अधिकारी सत्य प्रकाश यादव और नरेंद्र कुमार यादव,नीलम गुप्ता आराधना मिश्रा,अनीश पटेल,अजय कुमार यादव,शिवपूजन यादव,शिवराज,लालजी सहित समस्त विकास खण्ड कार्यालय का स्टाफ उपस्थित रहा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here