हिंडन एयरफोर्स कम्पाउंड में घुसे संदिग्ध शख्स को सुरक्षाकर्मियों ने मारी गोली

0
271
Delhi-NCR, Hindon Airforce, Hindon Airbase, *th Largest Airbase of World, Security

गाज़ियाबाद, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित एशिया के सबसे बड़े हिंडन एयरफोर्स की सुरक्षा में सेंध का मामला सामने आया है. मंगलवार रात एक शख्स दीवार कूद कर एयरफोर्स कम्पाउंड में घुस गया. मौके पर तैनात सुरक्षा कर्मियों के रोकने पर जब वह नहीं रुका तो मजबूरन सुरक्षाकर्मियों ने उसे गोली मार दी.

घायल अवस्था में इस व्यक्ति को एयरफोर्स के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक शख्स के  पैर में गोली लगी है. आरोपी की पहचान प्रतापगढ़ निवासी सुजीत के रूप में की गई है.

घटना तकरीबन रात 10.30 बजे की है, जब एक युवक ने दीवार फांदकर अंदर घुसने की कोशिश की. चौकन्ना सुरक्षाकर्मियों ने उसे रुकने के लिए चेतावनी दी, लेकिन वह नहीं रुका. पुलिस सूत्रों के मुताबिक वह अंदर घुस गया. मजबूरन सुरक्षाकर्मियों को गोली चलानी पड़ी. बताया जा रहा है कि सुरक्षा एजेंसी के कई अधिकारी युवक से पूछताछ करने के लिए एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं.

 पूछताछ में पता चला है कि युवक प्रतापगढ़ का रहने वाला है और दिल्ली के आनंद विहार इलाके में रहता है और पेशे से दिहाड़ी मजदूर है.

आपको बता दें कि हिंडन एयरबेस एशिया में सबसे बड़ा और पूरी दुनिया में यह 8वां सबसे बड़ा एयरबेस है. हर साल 8 अक्टूबर को यहां एयरफोर्स डे मनाया जाता है. रक्षा की दृष्टि से भी हिंडन एयरबेस बेहद संवेदनशील माना जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here