ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

0
541
हेज़लवुड

चैम्पियंस ट्राफी में कल न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच खेला गया ग्रुप ए मैच रद्द हो गया। पहली पारी में बारिश हुई और पारी खत्म होने के बाद दोबारा बारिश आई और मैच फिर शुरू होने पर आस्ट्रेलिया को 33 ओवर में 235 रन का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने (नौ रन पर दो विकेट) और ट्रेंट बोल्ट(एक विकेट पर 28 रन) की तूफानी गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया का स्कोर नौ ओवर में तीन विकेट पर 53 ही हुआ था कि फिर बारिश आ गई और मैच इसके बाद शुरू नहीं हो सका। दोनों टीमों को इस मैच से एक-एक अंक मिला। इस मैच में कप्तान केन विलियमसन शानदार शतक लगाया।

इस मैच में जोश हेज़लवुड ने शानदार प्रदर्शन दिखया। इसी बीच हेज़लवुड चैम्पियंस ट्रॉफी में गेंदबाज़ों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया। हेज़लवुड ने अपने 10 ओवरों में हेज़लवुड ने 52 रन देते हुए 6 विकेट चटका दिए। इसके साथ ही उन्होंने इस बड़े टूर्नामेंट के एक मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।
इससे पहले श्रीलंका के फरवेज़ माहरूफ ने साल 2006 में 14 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। जिसके बाद अब हेज़लवुड ने ये कारनामा फिर कर दिखाया।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabrein24/public_html/wp-content/themes/newspaper-761/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 997