मौत की दस्तक देते हैं ये 10 लक्षण , 24 घंटें में यमराज के आने का देते हैं संकेत

0
228
death

नई दिल्ली : ज़िंदगी के बारे में भविष्वाणी करना तो फिर भी आसान है मगर किसी व्यक्ति की मौत के बारे में बताना असंभव । हर व्यक्ति अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में तो बता सकता है मगर पूरी दुनिया में किसी को ये तक नहीं पता है उसकी मौत कब होगी। मगर आज जो बात हम आपको बताने जा रहे हैं उसे जानकार आपके होश उड़ जाएंगे ,आप दर से काँपने लगेंगे।death

जी हाँ बात ही कुछ ऐसी है। आपको जानकर हैरानी और डर दोनों होगा कि किसी के प्राण हरने से पहले मृत्यु के स्वामी यमराज उस व्यक्ति को कई संकेत देते हैं। मगर इसकी जानकारी बहुत कम लोगो को ही होती है। आज हम ख़ास आपको बताने जा रहे हैं कि ऐसे कौन से संकेत हैं जो आपकी मौत की दस्तक देते हैं। और अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है तो समझ लीजिये आपकी यमराज का काल आपके ऊपर मंडरा रहा है और जल्द ही आपकी मौत होने वाली है।

आइये जानिए मौत के लक्षण –

1.moon जिस व्यक्ति की मौत होने वाली होती है उसे चाँद में दरार नज़र आने लगती है। ऐसा सिर्फ उसी व्यक्ति को नज़र आता है जिसकी मौत 7 दिनों के भीतर ही होने वाली होती है।

2 . जिस इंसान के ऊपर काल मंडरा रहा होता है उसे मृत व्यक्ति दिखाई देने लगते हैं। कभी अकेले तो कभी सब के सामने। ऐसा होना इस बात का संकेत होता है कि आपका इस दुनिया से नाता जल्द टूटने वाला है।

3 . ऐसा बताया जाता है कि कब्रिस्तान में जाने पर इंसान को सलाम बोलना पड़ता है और इसके बदले में वहां दफन मुर्दे भी बदले में उन्हें सलाम करते हैं। मगर सभी को उनका सलाम नहीं सुनाई देता है। मगर जिस भी इंसान के कानों में सलाम का जवाब पड़ा तो समझिये उस इंसान की मौत 3 दिनों में ही संभव है।

4. कहते हैं कि इंसान की परछाई उसका साथ कभी नहीं छोड़ती है मगर जब मौत का शैतान आता है तो इंसान की परछाई भी उसका साथ छोड़ देती है। इंसान को रौशनी ,तेल और पानी तक में अपनी परछाई नहीं नज़र आती है।

5 . सबसे बड़ी बात ये है कि जब इंसान को शीशे में अपने चेहरे के स्थान पर किसी मृत व्यक्ति का चेहरा दिख जाए तो उस इंसान के पास सिर्फ 24 घंटों का ही समय बाक़ी है।

6. मौत के 6 महीने पहले से ही इंसान की ज्ञानेन्द्रियाँ (जीभ ,नाक ,त्वचा ,कान ) पत्थर की तरह कड़ी होने लगती है। इसके अतरिक्त आँखों का रंग बदलने लगता है।

7. जिस इंसान की मौत बेहद नज़दीक होती है उसे हर समय आसमान खून की तरह लाल दिखाई देने लगता है।

8. मौत से पहले इंसान के पास से ऐसी गंध आना शुरू हो जाती है जैसे किसी मुर्दे के पास से आती है। और जब ये गंध बढ़ते-बढ़ते हद से बढ़ जाती है तो इंसान मौत की आगोश में समा जाता है।

9. मरने वाले इंसान को मौत से 1 महीने पहले से ही अजीब-अजीब से ख्याल आने लगते हैं। वो शख्स ऐसी लोगों की बातें करने लगेगा जो इस दुनिया में नहीं हैं।

10. बताया जाता है कि अकाल मृत्यु वाले दिन इंसान सबसे ज्यादा प्रसनचित्त दिखाई देता है या तो अपने सबसे खास पर उसको उस दिन बहुत प्यार आ रहा होगा। ऐसा इसलिए होता है कि कहीं ना कहीं उसके कानों में मौत की आहट सुनाई देने लगती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here