इन वास्तु टिप्स से दूर करें,घर में आ रहीं परेशानी

0
106
Vastu Tips

नई दिल्ली. हर किसी घर में हमेशा समृद्धि व सुख शांति के लिए कामना की जाती है। लेकिन इसके बाद भी कई घरों में क्लेश तनाव और परेशानियां हमेशा रहती हैं। इसका कारण आपके घर का वास्तु भी हो सकता है। दरअसल वास्तु शास्त्र में कई ऐसी जरूरी बात बताई गई हैं जो घर की शांति और खुशहाली को कमजोर करती हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार घर में कुछ बदलाव आपको जीवन को बदल सकते हैं।

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के मुख्यद्वार पर के पास मटका या जग भरकर रखना अशुभ माना जाता है। कहा जाता है कि ऐसा करने से शांति भंग होती है। इसके साथ ही घर की बरकत भी दूर हो जाती है। ऐसे में अगर घर के मुख्य दरवाजे पर पानी रखना भी है तो दक्षिण पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा में रखना चाहिए। पानी रखने के लिए यह सही दिशा है। लेकिन ख्याल रखें कि पानी को मुख्यद्वार के दाईं ओर ने न रखें।

इसके साथ ही पानी को घर के मुख्यद्वार पर रखने से घर की बरकत पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता है। साथ ही घर में आर्थिक सकंट उत्पन्न होता है। माना जाता है कि ऐसा करने से घर का मुखिया किसी पराई स्त्री की ओर आकर्षित होने लगता है। पति-पत्नी के रिश्तें में परेशानियां आने लगती हैं। इसके साथ ही मुख्यद्वार पर घर की दाई और रखे जल से घर में आती सकारात्मक ऊर्जा वापस चली जाती है।

वास्तुशास्त्र के मुताबकि कलेंडर का भी घर में खास महत्व होता है। कुछ लोग घर में कहीं भी कलेंडर को लटका देते हैं लेकिन ऐसा करना घर में बीमारियों को बुलावा माना जाता है। दरअसल कैलेंडर को दरवाजे के आगे या पीछे की ओर नहीं लटकाना चाहिए। वहीं घर में कैंची, चाकू, छूरी या कोई औजार भी सही दिशा में रखना चाहिए। अगर यह सही दिशा में न हो तो घर में लड़ाई झगड़े होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here