सपने में नजर आयें अगर भगवान तो व्यक्ति ज़रूर बनता है धनवान, मगर ……………

0
527
dreems

नई दिल्ली : रात की गोद में जब हम गहरी नींद में सो रहे होते हैं तब कई ऐसे चेहरे हमे नज़र आते हैं जो हमारे सपने में आकर हमें कुछ बताना चाहते हैं ,हमें भविष्य के प्रति सचेत करना चाहते हैं। कई बार हम इसे महज एक सपना समझकर भूल जाते हैं तो कई बार कुछ विचित्र सपनों को हम उत्साह के चलते लोगों से उसे साझा भी कर देते हैं। मगर आज हम आपको इन सपनों से जुड़ा एक ऐसा सच बताने जा रहे हैं जिसे जानकार आपके होश तक उड़ जायेंगे।

सपने बिलकुल मजाक नहीं होते हैं dreems

कई बार आपको सपने में कई ऐसी चीजें दिख जाती है कई ऐसे लोग दिख जाते हैं जिनका आपसे किसी ना किसी रूप में जुड़ाव ज़रूर होता है। वो लोग बाहरी दुनिया से आकर आपको कुछ बताना चाहते हैं मगर आप उस बात को सुबह उठते ही सपना समझकर टाल देते हैं या फिर अपने परिवारजनों अथवा दोस्तों से बता भी देते हैं।

सपने में दिखें अगर भगवान तो व्यक्ति बन जाता है धनवान मगर ……dreems

मगर आज हम आपको सपने, खासकर एक विशेष सपने के सन्दर्भ में एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानना आपके लिए बेहद ज़रूरी है। हर व्यक्ति को सपने में कुछ ना कुछ विचित्र ज़रूर दिखता है मगर सपनों में भगवान के दर्शन होना बड़े ही सौभाग्य की बात होती है। जिसे भी सपने में भगवान दर्शन देते हैं उस इंसान का जीवन सफल हो जाता है। ऐसा माना जाता है कि भगवान अपने सच्चे भक्त के सपने में इस उद्देश्य से आते हैं ताकि वो अपने भक्त को सही मार्ग दिखा सकें अथवा उसे जीवन में आने वाली मुसीबतों के प्रति सचेत कर सकें।

ईश्वर खुद आते हैं भक्त के लिए जिस तरह अर्जुन के लिए कृष्ण mahabharat

कहा जाता है कि जब किसी शरीर में उसकी आत्मा के निवास करते हुए भी परमात्मा उसके सपने में आकर दर्शन देते हैं तो समझ लो कि उस व्यक्ति पर साक्षात ईश्वर की कृपा दृष्टि बनी हुई है और उस व्यक्ति को आजीवन प्रत्येक काम में सफलता मिलेगी क्योँकि भगवान खुद उसका मार्गदर्शन कर रहे हैं। ठीक उसी तरह जिस तरह महाभारत के युद्ध में भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन का साथ दिया था।

सपने का आपने किया अगर जिक्र तो होगा अनर्थ dreem

लेकिन कई बार ऐसा देखा जाता है कि जिस भी इंसान के सपने में भगवान आकर दर्शन देते हैं वो इंसान कौतुहल वश उस विलक्षण सपने का जिक्र दूसरों के सामने कर देता है। मगर वो भूल जाता है कि अनजाने में उससे कितनी बड़ी भूल हो गयी है। जिस परमात्मा ने खुद आकर उसे अनमोल बनाया उसी व्यक्ति ने उस सपने का मोल नहीं समझा। आपको जानकार हैरानी होगी मगर ये बिलकुल सच है कि ”जिस पल आप ईश्वर के सपने को किसी भी व्यक्ति से ज़ाहिर करते हैं ठीक उसी पल से उस सपने से मिलने वाले फल का प्रभाव समाप्त हो जाता है। सिर्फ फल ही समाप्त नहीं होता बल्कि आपके जीवन में ईश्वर दंडस्वरूप दुखों का अम्बार भी लगा देते हैं।

लड़की ने किया माँ के सामने सपने का जिक्र , 7 मिनट के भीतर हुई उसकी मौत dreems

कुछ ऐसा ही नजारा देखने को तब मिला जब कुछ समय पहले कानपुर देहात से एक खबर आई कि एक गरीब लड़की को साक्षात लक्ष्मी देवी ने दर्शन दिया और कहा कि तुम्हारे घर के आँगन में बहुत पैसा गड़ा हुआ है। तुम जाओ और उस पैसे की मदद से अपने घरवालों का पेट भरो। मगर ध्यान रखना इस सपने का और उस खजाने का जिक्र किसी से ना करना। ” अगले दिन लड़की ने देवी की बताई हुई जगह पर ढूंढा तो उसे खूब पैसा मिला। मगर अतिउत्साही लड़की ने इस पूरे सपने को विस्तार सहित अपनी माँ को बता दिया। आपको शायद यकीन नहीं होगा पर बताया ऐसा जाता है कि ठीक 7 मिनट बाद उस लड़की की मौत हो गयी।इसके बाद जब उसकी माँ ने खजाने को ढूंढा तो पूरा घर खोदने के बाद भी उसे एक ढेला तक नहीं मिला। अब आप इसे महज कहानी समझकर भूल जाना चाहते हैं आपकी मर्जी मगर उस गांव में आज इतने सालों बाद भी ये कहानी प्रचलित है।

कुछ सवालों के जवाब देने में आज भी असमर्थ है विज्ञान dreem

इसलिए आज हम आपको भी ये बताना चाहते हैं कि विज्ञान ने भले ही कितनी तरक्की क्योँ ना कर ली हो मगर कुछ रहस्य आज भी ऐसे हैं जिनकी सच्चाई का पता लगाना उनके लिए भी लगभग नामुमकिन है। इसलिए कभी आपको सपने में अपने किसी इष्टदेव अथवा किसी भी देवी-देवता के दर्शन होते हैं तो उनकी बात ध्यान से सुनिए और समझियेगा मगर इस बात का जिक्र भूल से भी मत करियेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here