अगस्त क्रांति एक्सप्रेस में लूटपाट, डकैतों ने की लाखों की लूट

0
5181
अगस्त क्रांति एक्सप्रेस

ट्रेन में सफर करने वालों के लिए ये बहुत ही चौंका देने वाली खबर है। ट्रेन में यूं तो लूटपाट की कई घटनाएं होती रही हैं, मगर ऐसा शायद पहले कभी नहीं हुआ होगा कि डकैतों ने लाखों का कैश साफ कर दिया हो।

जी हां, अगस्त क्रांति एक्सप्रेस को बेखौफ डकैतों ने मंगलवार की रात लूट लिया। डकैतों ने 5 से 6 कोचों में से करीब 15 से 20 लाख और ज्वैलरी को लूट लिया।

रिपोर्ट्स के अनुसार अगस्त क्रांति एक्सप्रेस में रात भर लूटपाट मची रही। कहा जा रहा है कि ये लूटपाट कोटा और रतलाम के बीच हुई है, जब ट्रेन मुंबई से दिल्ली आ रही थी।

सूत्रों के अनुसार डकैतों ने किसी तरीके से यात्रियों को नशीला पदार्थ दे दिया था, जिसकी वजह से सभी यात्री गहरी नींद में सो गए। जिसके बाद मौका देखते ही डकैतों ने बड़ी ही सफाई से अपने काम को अंजाम दे दिया। दूसरे दिन जब यात्रियों की नींद खुली, तो उन्होंने अपना सामान बिखरा हुआ पाया। उन्होंने पाया कि बैग में कपड़े तो थे, मगर महंगे सामान गायब हो चुके थे।

गुस्साए रेल मुसाफिरों ने सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये ऑर्गेनाइज्ड क्राइम है और रेल कर्मियों की मिली भगत है। यात्रियों ने 15 से 20 लाख लूट होने की बात भी कही थी।