मिताली राज ने रिपोर्टर के सवाल पर दिया करारा जवाब, जिसे सुनकर बोलती हुई बंद

0
272
रिकॉर्ड

इंग्लैंड में पुरुषों की चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अब इंग्लैंड में ही महिलाओं का विश्वकप 2017 का आयोजन आज यानी 24 जून को होगा। महिला विश्वकप का पहला मैच भारतीय टीम और मेजबान इंग्लैंड के बीच होगा। वहीं दूसरा मैच श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच ब्रिस्टल में खेला जाएगा।

लेकिन अपने शुरुआती मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज ने एक सवाल के जवाब में रिपोर्टर की बोलती बंद कर दी। रिपोर्टर के सवाल का मिलाती ने करारा जवाब दिया। मिताली से पूछा गया कि आपका फेवरेट मेल क्रिकेटर कौन हैं?

जिसके जवाब में मिताली ने पलटकर पत्रकार से ही पूछ लिया, “क्या आप किसी पुरुष खिलाड़ी यही सवाल पूछते?” मिताली ने पत्रकार से फिर पूछा, “क्या आप उनसे पूछते हैं कि आपकी पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है?”ये जवाब सुनकर रिपोर्टर की बोलती ही बंद हो गई।

मिताली राज ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तारीफ करते हुए कहा कि बीसीसीआई द्वारा देश में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के प्रयासों की भी सराहना की। टीम में कोच की भूमिका पर बोलते हुए मिताली राज ने कहा कि कोच को सख्त अनुशासन वाला होना चाहिए। भारत 24 जून को मेजबान इंग्लैंड के साथ आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2017 का उद्घाटन मैच खेलेगा।

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने पिछली दो घरेलू सीरीज से यह प्रयास किया है इन मैचों का प्रसारण नियमित तौर पर टीवी पर आए। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी मौजूदगी बढ़ी है।

मिताली राज ने कहा, “पुरुष क्रिकेट प्रतिमान तय करता है। हम यथासंभव उनके द्वारा तय प्रतिमानों को छूने की कोशिश करते हैं। हम सब पुरुष क्रिकेट का अनुसरण करते हैं क्योंकि हम सब भी उस स्तर तक पहुंचना चाहते हैं।” मिताली ने बताया कि उनके ज्यादातर साथी किसी ने किसी समय किसी पुरुष क्रिकेटर से ट्रेनिंग ले चुके हैं। मिताली के अनुसार पुरुष क्रिकेटर महिला क्रिकेटरों की तुलना में प्रशिक्षण पर ज्यादा मेहनत करते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here