रामगंज में अगला आदेश तक जारी रहेगा कर्फ्यू

0
395
curfew

राजस्थान की राजधानी जयपुर के रामगंज में देर रात भड़की हिंसा के बाद लगे कर्फ्यू के बाद आज स्थिति सामान्य है। हालांकि अगले आदेश तक कर्फ्यू जारी रहेगा। एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिन क्षेत्रों में शुक्रवार रात कर्फ्यू लगाया गया, वहां से अभी तक किसी तरह की अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

चार पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू जारी
जयपुर पुलिस आयुक्त संजय अग्रवाल ने कहा कि मानक चौक, सुभाष चौक, गल्टा गेट और रामगंज में हिंसा के बाद लगा कर्फ्यू अगले आदेश तक जारी रहेगा। बीती रात रामगंज में हुए हिंसा में एक पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया गया।

कई वाहनों में आग लगा दी गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, यह हिंसा उस समय शुरू हुई, जब रामगंज में एक पुलिसकर्मी ने नियमित जांच के दौरान मोटरसाइकिल रोकने की कोशिश की। मोटरसाइकिल सवार ने भागने की कोशिश की। लेकिन पुलिसकर्मी ने उसे पकड़ लिया और थाने ले गया।

इसके बाद हजारों की संख्या में लोग पुलिस थाने में इकट्ठा हो गए। पुलिस ने उन्हें शांत कराने की कोशिश की लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ। शहर के कुछ क्षेत्रों में पथराव की भी खबरें हैं। पुलिस ने उग्र भीड़ को काबू में करने के लिए हवा में गोलियां बरसाई।

तनाव बढ़ता देख पुलिस ने गलता गेट थाने में कर्फ्यू लगा दिया है। इस घटना में एक पुलिसवाले की मौत होने की खबर है, वहीं दस लोग घायल भी हो गए हैं। इंटरनेट सेवाएं भी अस्थाई तौर पर बंद कर दी गई।