SL vs IND: पाकिस्तान को रौंदने के बाद अब ‘लंका’ दहन की है बारी

0
489
Australia

पाकिस्तान को 124 रनों से रौंदने के बाद भारतीय टीम को चैम्पियंस ट्रॉफी के अपने अगले मैच में टीम श्रीलंका का सामना करना है। भारतीय टीम इस समय अच्छी लय में है, वहीं दूसरी तरफ अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से हारने के बाद श्रीलंका की खासा दबाव में होगी और बात की पुष्टि श्रीलंका टीम के कप्तान एंजेलो मैथ्यू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बता दी।

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और युवराज सिंह ने पहले मैच में अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। वहीं अंत में आकर हार्दिक पांड्या ने बड़े शॉट लगाए थे। जबकि भारतीय के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तो बल्लेबाजी के लिए उतरे भी नहीं थे और न ही केदार जाधव ऐसे में श्रीलंकन टीम के सामने बहुत ही कड़ी चुनौती है। स्पिन और तेज गेंदबाजों की जुगलबंदी भारतीय टीम को और मजबूत करती है।

पहले मैच में भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और पांड्या ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। रवींद्र जडेजा व रविचंद्रन अश्विन के रूप में कप्तान कोहली के पास विश्व स्तरीय स्पिनर हैं।

श्रीलंका: श्रीलंका के लिए इस मैच से पहले एक अच्छी खबर और एक बुरी खबर है, उसके कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज फिट होकर वापसी के लिए तैयार हैं, लेकिन पिछले मैच में टीम की कप्तानी करने वाले बल्लेबाज उपुल थरंगा दो मैचों के प्रतिबंध के कारण इस मैच में नहीं खेलेंगे और साथ ही एंजेलो मैथ्यू टीम बतौर बल्लेबाज ही खेलेंगे वो गेंदबाजी नहीं करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति के कारण उपुल थरंगा पर मैच रेफरी डेविड बून ने दो मैचों का प्रतिबंध लगाया है। श्रीलंका के मुख्य गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने पिछले मैच में किफायती गेंदबाजी की थी, लेकिन विकेट लेने में सफल नहीं हुए थे।

भारत की संभावित इलेवन: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, युवराज सिंह, एमएस धोनी, केदार जाधव, हरदिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रित बूमरा, उमेश यादव

श्रीलंका की संभावित इलेवन: निरोशन डिकवेल, कुसल मेंडिस, दिनेश चंदिलाल, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल परेरा, एसाला गुणरत्ने, थिसारा परेरा, सेकुगु प्रसन्ना, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप