महिला विश्वकप 2017: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका ने दिया 274 रनों का लक्ष्य

0
293

आईसीसी महिला विश्वकप में आज भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें इंग्लैंड लीस्टर के ग्रेस रोड स्टेडियम में आमने सामने हैं। साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत को 274 रनो का लक्ष्य दिया है।

टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और साउथ अफ्रीका की टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया है।
श्रीलंका को हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज करने के साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय विजय रथ पर सवार है और महिला विश्व कप में वह ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर है। पिछले 22 वनडे में साउथ अफ्रीका इकलौती टीम है जिसने टीम इंडिया को हराया है।

साथ ही टीम इंडिया लीस्टर के मैदान पर आज पहली बार खेलने उतरेगी, लेकिन इसी मैदान पर साउथ अफ्रीकी टीम ने दो मैच जीते हैं। लीस्टर में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान और वेस्टइंडज को हराया था। वेस्टइंडीज को अफ्रीकी टीम ने सिर्फ 48 रनों पर समेट दिया था। टीम इंडिया वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका से तीनों मैच जीती है।

बल्लेबाजों की बात करें तो स्मृति मंदाना 4 मुकाबलों में 68.66 के औसत से 206 रन बना चुकी हैं। कप्तान मिताली राज भी 4 मैच में 44.5 के औसत से 178 रन बनाकर फॉर्म में हैं। पूनम राउत ने भी 4 मैच में 149 रन बनाए हैं। गेंदबाजों की बात करें तो बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने अबतक 7 विकेट लिए हैं. ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने भी 7 विकेट लिए हैं।

प्लेइंग इलेवन
भारत- स्मृति मंधाना, पूनम राउत, दीप्ति शर्मा,मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णमूर्ति,शिखा पांडे,झूलन गोस्वामी , सुषमा वर्मा,एकता बिष्ट और पूनम यादव.

साउथ अफ्रीका – लौरा वोलवार्ट, लीजेल लौरा वोलवॉर्टड, लिजिल ली,त्रिशा चेट्टी,मिजनन डू प्रीज,डेन वैन निकर्क, श्लो ट्रियॉन,सन लस,सैरीजैन कैप, शबनिम स्माइल,आयाबोंगा खाका और मोजलीन डेनियल्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here