मुक्केबाजी प्रतियोगिता के सेमीफिनल में पहुंचीं स्वीटी और मीना

0
92
boxing

सोफिया (बुल्गारिया)। भारतीय मुक्केबाजों के लिए 69वें स्ट्रांडजा स्मृति टूर्नामेंट का लगातार दूसरा दिन मिश्रित सफलता वाला रहा। इस टूर्नांमेट में विश्व चैंपियनशिप की पूर्व रजत पदक विजेता स्वीटी बूरा (75 किग्रा) और मीना कुमार देवी (54 किग्रा) ने यहां 69वें स्ट्रांडजा स्मृति टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाते हुए अपने पदक पक्के कर लिए।

मीना ने क्वार्टर फाइनल में इटली की ग्युलिया लमाग्ना जबकि स्वीटी ने अमेरिका की लीह कूपर को हराया। लवलीना (69 किग्रा) भी अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रही। उन्होंने अमेरिका की ओसहाये जोन्स को हराया। विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया लाठेर (57 किग्रा) और विलाओ बासुमैत्रेयी (64 किग्रा) शिकस्त के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गईं। सोनिया को पहले दौर के मुकाबले में चीन की शू जिचुन ने हराया जबकि विलाओ को नार्वे की एलिजाबेथ एंगलसन ने शिकस्त दी। पुरुष वर्ग में विश्व युवा चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता नमन तंवर (91 किग्रा) बाहर होने वाले पहले भारतीय बने। उन्हें प्री क्वार्टर फाइनल में रूस के इवान सागाइदक ने हराया।

Tags:World Championships,Former Silver Medalists,Sweetie Boora,Meena Kumar Devi,Strandja Memory Tournament,Semifinals,Indian Boxers,Sports News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here