वीरू को पसंद नहीं थी टीम मीटिंग-अश्विन

0
427
2011

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग अक्सर अपने ट्वीट्स और बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले वीरेंद्र सहवाग को टीम मीटिंग बिल्कुल भी पसंद नहीं थी। ऐसा कहना है टीम इंडिया के दमदार स्पिनर आर अश्विन का। आर अश्विन ने स्टैंड अप कमीडियन विक्रम के शो ‘What the duck 2’ के पहले एपिसोड के लिए शूटिंग करते हुए विक्रम से ही यह बात कही।

2011 विश्वकप का एक किस्सा बताते हुए अश्विन ने कहा, ‘सहवाग कभी भी टीम मीटिंग को पसंद नहीं करते थे और न ही कभी वह उस तरह खेलना चाहते थे जैसा टीम चाहती थी। उन्हें किसी रणनीति के तहत खेलना पसंद नहीं था। 2011 में एक बार टीम मीटिंग से पहले सहवाग ने कोच(गैरी कर्स्टन) से कहा था कि मीटिंग में उन्हें कुछ कहना है। सब उम्मीद कर रहे थे कि सहवाग शायद मैच की रणनीति के बारे में कुछ कहेंगे लेकिन सहवाग ने क्रिकेट से हटकर एक्स्ट्रा पास की बात की। सहवाग ने कहा कि हम सभी को कितने पास मिले हैं, यानि हम लोग कितने लोगों को मैच देखने के लिए बुला सकते हैं। हमें 6 पास मिलने चाहिए थे, लेकिन 4 ही मिल पाए हैं ये। गलत है। इतना सुनते ही हर कोई चौंक गया। कोच गैरी कर्स्टन ने कहा कि जो पास मेरे पास हैं। वो भी तुम लेलो।

अश्विन ने आगे कहा, ‘सिर्फ दो मिनट की मीटिंग में भी सहवाग अक्सर हिस्सा लेना पसंद नहीं करते थे। इस मीटिंग में कोच कुछ कहते थे, उसके बाद कैप्टन धोनी एक दो बातें कहते थे।’ ‘What the duck 2’ का पहला एपिसोड 5 जून को दिखाया जाएगा। इसे Viu ऐप पर देखा जा सकता है।