Women’s World Cup 2017: हरमनप्रीत कौर ने जड़ा शानदार शतक, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 282 रनों के लक्ष्य

0
362

हरमनप्रीत कौर की शानदार बल्लेबाजी ने भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 42 ओवर में ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 282 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है। भारत की ओर से हरमनप्रीत कौर ने शानदार पारी खेलते हुए नावाद 171 रनों की पारी खेली। हरमनप्रीत ने 116 गेंद में 21 चौके और 7 छक्कों की मदद से 171 रनों की पारी खेली।

भारत की शुरुआत अच्छा नहीं रही। पहले ही ओवर में स्मृति मंधाना का बड़ा विकेट गिरने के बाद पुनम राउत और मिताली राज का बल्ला भी आज नहीं चला। पुनम ने 14 रन तो मिताली ने 36 रनों की पारी खेली। उसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी हरमनप्रीत कौर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 171 रनों की पारी खेली।

जबकि पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी दीप्ति शर्मा ने 25 और छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आई वेद कृष्णमूर्ति ने नाबाद 16 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया का कोई भी गेंदबाज एक से अधिक विकेट नहीं ले सके। ऑस्ट्रेलिया के मेगन शट, एशली गार्डनर,  क्रिस्टन बीम और एलीज विलानी को एक-एक विकेट मिले।

मैच में 8 ओवर की कटोती-
टॉस से पहले से ही बारिश के चलते मैच समय पर शुरू नहीं हो सका। इसलिए अंपायरों ने मैच में 8 ओवर की कटौती कर 50 ओवर की जगह 42 ओवर का मैच कराने का फैसला लिया है।

भारतीय टीम:
स्मृति मंधाना, पुनम राउत, मिताली राज(कप्तान) हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, वेद कृष्णमूर्ति, सुषमा वर्मा, झुलन गोस्वामी, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव

ऑस्ट्रेलिया टीम:
बेथ मूनी, निकोल बोल्टन, मेग लैनिंग (कप्तान), एलीज विलानी, एलेक्स ब्लैकवेल, एलिसा हैली, एशली गार्डनर, जेस जॉनसन, मेगन शट, क्रिस्टन बीम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here