नई दिल्ली, 19 मई 2021

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने शराब और बीयर की कुछ बोतलों के साथ 4 तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक के पास एनडीटीवी का मीडिया आईडी कार्ड भी था, जो फर्जी निकला। दक्षिणी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात पुलिस को सूचना मिली कि कुछ शराब तस्कर बहुत ऊंचे दामों पर शराब बेच रहे हैं। जारी लॉकडाउन के कारण राष्ट्रीय राजधानी में शराब की सभी दुकानें बंद हैं।

पुलिस के अनुसार, आरोपी व्यक्ति अपने वाहनों से शराब की आपूर्ति करते थे। ये साउथ एक्सटेंशन की ओर से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के पास आते थे।

ठाकुर ने कहा कि एक जाल बिछाया गया, जिसके तहत एक टोयोटा फॉर्च्यूनर और तीन स्कूटी के साथ चार लोगों को पकड़ा गया। वाहनों की तलाशी लेने के बाद बीयर की 42 बोतलें, रॉयल स्टैग व्हिस्की की चार बोतलें, मैजिक मोमेंट वोदका की चार बोतलें, रॉयल स्टैग व्हिस्की के छह क्वार्टर, डबल ब्लू व्हिस्की के 2 क्वार्टर और मैकडॉवेल की व्हिस्की के तीन क्वॉटर बरामद किए गए।

गिरफ्तार लोगों की पहचान अमित मलिक उर्फ गगन मलिक (36), राम आशीष (25), पवन कौशिक (41) और मोहित बसोया (21) के रूप में हुई है।

डीसीपी ने कहा कि बसोया दिल्ली सिविल डिफेंस का कर्मचारी है, जो तीन अन्य आरोपियों का सहायक था और शराब सप्लाई करते समय पुलिस द्वारा रोका जाने पर उन्हें भागने में मदद करता था।

ठाकुर ने कहा कि कौशिक के पास एनडीटीवी में कैमरापर्सन का फर्जी प्रेस आईडी कार्ड था।