padamvati

मुंबई : बॉलीवुड की बहुचर्चित फिल्म ‘पद्मावती’ एक बार फिर से सुर्खियों में है। खबर आ रही है कि फिल्म में अपने रोल की इम्पोर्टेंस को लेकर शाहिद कपूर ने बगावत छेड़ दी है। फिल्म में राजा रतन सिंह का किरदार निभाने वाले शाहिद फिल्म के को-एक्टर रणबीर सिंह से डर रहे हैं। पिछले दिनों फिल्म का पहला ट्रेलर रिलीज़ किया गया था जो दर्शकों को काफी पसंद आया था। मगर शाहिद इस ट्रेलर को देख इतना खफा हो गए कि उन्होंने फिल्म के दूसरे ट्रेलर में अपने रोल को प्रमुखता से दिखाने की मांग कर डाली है।

शाहिद को लग रहा है डर shahid kapor

फिल्म के पहले ट्रेलर को देख शाहिद को ये डर सता रहा है कि कहीं फिल्म में उनके रोल को दरकिनार ना कर दिया जाये। फिल्म के पहले ट्रेलर में जिस तरह से दीपिका और रणबीर के किरदार पर फोकस किया गया है उससे शाहिद को ये आशंका हो रही है कि कहीं फिल्म में बाकी किरदारों की अपेक्षा उनका रोल छिप ना जाए।

शाहिद-रणबीर के रोल पर चल सकती है कैंची shahid kapor

ध्यान देने वाली बात ये भी है कि पिछले ही दिनों ये खबर आयी थी कि फिल्म की लम्बाई को देखते हुए भंसाली अब स्क्रिप्ट को थोड़ा और छोटा करने पर विहार कर रहे हैं। ये लाज़मी है कि शाहिद और रणबीर में से किसी के रोल पर ही कैंची चलेगी। अगर ऐसा हुआ तो इस बात से सबसे अधिक नुकसान शाहिद कपूर को होगा क्योंकि फिल्म के पहले ट्रेलर से अलाउद्दीन बने रणबीर और पद्मावती बनी दीपिका के रोल की ही चर्चा हो रही है और दूसरी तरफ शाहिद के रोल के बारे में ज्यादा किसी को दिलचस्पी ही नहीं हो रही है।

रोल दिखे दमदार shahid kapor

फिल्म का दूसरा ट्रेलर भी बहुत जल्द रिलीज़ होने वाला हैइसलिए शाहिद ने भंसाली से मांग की है कि दूसरे ट्रेलर में उनके रोल पर अधिक ज़ोर दिया जाए और उनका रोल भी रणबीर के रोल की तरह दमदार दिखाया जाये।

पद्मावती की कहानी deepica

फिल्म ‘पद्मावती’ की कहानी इतिहास के उस पैन को दर्शाती है जिसमें पद्मावती का जौहर है ,खिलजी की हैवानियत है और राजा रतन सिंह का उबाल मारता राजपुताना खून है। इतिहास के अनुसार राजा रतन सिंह की पत्नी महारानी पद्मावती की सुंदरता देखकर अलाउदीन खिलजी इस कदर दीवाना हो गया था कि उन्हें हासिल करने के लिए चित्तोड़ पर हमला कर दिया था। इस युद्ध में जब पद्मावती को लगा कि उनका राज्य हारने वाला है और वो खिलजी की गुलाम बनने वाली हैं तो उन्होंने उस राज्य की लगभग 15000 महारानियों के साथ आग में कुद्द कर अपनी जान दे दी थी। जिसे इतिहासकारों ने आगे चलकर रानी पद्मावती का जौहर कहा।