karun-nair

किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 166 रन बनाए और किंग्स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 167 रनों का टारगेट दिया. जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब ने 18.5 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 167 रन बना लिए और मैच जीत लिया. राहुल ने महज 16 गेंदों में छह चौके और चार छक्के की मदद से 51 रन बनाए. उन्होंने सिर्फ 14 गेंद पर अर्धशतक जड़ा जो आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक है. वहीं नायर ने 33 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाए.

गंभीर की कप्तानी पारी की बदौलत दिल्ली ने पंजाब को दिया 167 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 166 रन बनाए और किंग्स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 167 रनों का टारगेट दिया. दिल्ली की तरफ से गौतम गंभीर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 55 रन बनाए, जबकि ऋषभ पंत ने 28 रनों की तूफानी पारी खेली. गौतम गंभीर ने 42 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 55 रनों की पारी खेली.

अंत में क्रिस मॉरिस ने 16 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाकर दिल्ली को 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 166 के स्कोर तक पहुंचाया. ऋषभ पंत ने 13 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 28 रनों की पारी खेली. पंजाब के लिए मोहित शर्मा और मुजीब जादरान ने दो-दो विकेट लिए. कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट लिया.

दिल्ली को अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर मुजीब ने अच्छी शुरुआत से महरूम रखा और कॉलिन मुनरो (4) जैसे खतरनाक बल्लेबाज को 12 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया.

अक्षर पटेल ने श्रेयस अय्यर (11) को विकेट के पीछ लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया. अय्यर 54 के कुल स्कोर पर आउट हुए. विजय शंकर 13 गेंदों में 13 रन ही बना सके और मोहित शर्मा का शिकार बने.

उनके बाद आए युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपना चिर परिचित अंदाज जारी रखा, लेकिन वो मुजीब की गुगली को पढ़ नहीं पाए और एंड्रयू टाय ने उनका अच्छा कैच पकड़ा. वह 111 के कुल स्कोर पर आउट हुए. पंत ने 13 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 28 रन बनाए.

गंभीर रन आउट होकर 123 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे. रविचंद्रन अश्विन ने राहुल तेवतिया (9) को अपना शिकार बनाया. यहां लग रहा था कि दिल्ली 150 के आस-पास ही रहेगी, लेकिन मॉरिस ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए और साथ ही एक-दो रन लेकर टीम के स्कोर बोर्ड को रुकने नहीं दिया. उनके साथ डेनियल क्रिस्टियन 13 गेंदों में 13 रन बनाकर नाबाद रहे.

पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पंजाब की प्लेइंग इलेवन में चार विदेशी खिलाड़ी हैं- मार्कस स्टोइनिस, डेविड मिलर, मुजीब जादरान और एंड्रू टाय. दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में चार विदेशी क्रिकेटर हैं- कॉलिन मुनरो, डेनायल क्रिस्चियन, क्रिस मॉरिस और ट्रेंट बोल्ट.

दोनों टीमें इस सीजन में नए कप्तान के साथ उतरी हैं. दिल्ली की कप्तानी कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार खिताब दिलाने वाले कप्तान गौतम गंभीर के हाथों में है, तो वहीं पंजाब की कमान रविचंद्रन अश्विन संभाल रहे हैं.

गंभीर ने कहा, ‘उम्मीद है कि हम सभी एक साथ मिलकर अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे और टीम को जीत दिला सकेंगे.’ अश्विन ने कहा, ‘मैं थोड़ा सा घबराया हुआ हूं, लेकिन मुझे सारी चीजें स्वीकार करनी होंगी.’