सगाई के बाद ये 5 राज कभी न बताये अपनी मंगेतर को, नहीं तो

0
151
पार्टनर

लाइफ मे शादी और सगाई के बीच का समय हर कपल का गोल्डन टाइम होता है। दोनों ही लोग अपने नए रिश्ते को लेकर बेहद एक्साइटिड होते है। क्या आप जानते है। आपके मुंह से निकली हुई कोई भी गलत बात इन शुरुआती दिनों मे आपके बनने वाले इस नए रिश्ते को तोड़ सकती है। आप जब अरेंज मैरिज करने वाले होते है तब ये डर और बढ़ जाता है।

हमें सगाई के बाद खासतौर पर अपने होने वाले पार्टनर से इन बातों को करने से बचना चाहिए।

कभी भी शादी से पहले अपने पार्टनर के साथ अपने गुजरे हुए समय को साझा करनें से बचें। क्योंकि आप दोनो एक नई जिंदगी की शुरुआत करने जा रहें है ऐसे में भविष्य का प्लान तैयार करें।

अगर आपकी अरेंज मैरेज होने वाली तो अपने पार्टनर को अपने माता-पिता भाई-बहन के निजी जीवन के बारें मे इतनी जल्दी न बताएं। पहले अपने पार्टनर को समझें फिर शादी के बाद चर्चा करें।

अपने पार्टनर से बहुत उम्मीदें न रखें तो ही बेहतर है। अपनी तरफ से बेस्ट दें और एक दूसरें का सम्मान और दिल से खुश रखने की कोशिश करें इससे आने वाला पल बेहतरीन होगा।

अभी आपकी शादी भी नहीं हुई हैं और आपने अपनी सारी दुनिया उसी में बसा ली ऐसा कतई न करें। अपने दोस्तों और परिवार वालो से वैसा ही व्यवहार करें जैसा पहले से करते आ रहें हैं, उनसे दूरी बनाने की कोशिश न करें।

शादी से पहले अपने पार्टनर से बातें जरुर करें लेकिन उसके साथ शारीरिक रुप से इनवाल्व होने की कोशिश न करें। एक दूसरे को समझानें का मौका जरुर दें। साथ ही सोशल मीडिया पर शादी से पहले इन रिलेशनशिप का स्टेटस बिल्कुल अपडेट न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here