रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पहुँचीं शहीद औरंगजेब के घर

0
12
Aurangzeb, Nirmala Sitharaman, Jammu-Kashmir, Bipin Rawat

नई दिल्ली: भारतीय सेना के शहीद जवान औरंगजेब के परिवार से मिलने के लिए आज रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण उनके घर जम्मू-कश्मीर के पुंछ पहुंची। रक्षामंत्री ने वहां कई समय तक औरंगजेब के पिता से बात की। वहां मौजूद आक्रोशित गांववालों ने सीतारमण से सिर्फ एक ही मांग थी कि जिसने भी उनके औरंगजेब को उनसे छीना है, उसे जल्द से जल्द इस सजा दी जाए।

औरंगजेब पूरे देश के लिए मिसाल
वहीं मुलाकात के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी ओरंगजेब को पूरे देश के लिए मिसाल बताया। शहीद के परिवार से मिलने उसके पैतृक गांव पुंछ पहुंची रक्षा मंत्री ने कहा कि उन्हें यहां देश प्रेम की अनूठी सीख मिली है। उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार से मिलकर, उनके साथ समय गुजारकर, मैं एक सन्देश लेकर जा रही हूं और वो यह है कि यहां वो शहीद हैं जो देशसेवा करते हुए प्रेरणा बन गये।

सेना प्रमुख भी गए थे शहीद औरंगजेब के घर
आपको बता दें कि इससे पहले सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने औरंगजेब के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि उन्होंने शोकाकुल परिवार के साथ लगभग 45 मिनट गुजारे। इस दौरान उन्होंने उन्हें सांत्वना दी और शहीद की बहादुरी की प्रशंसा की, जिसने एक सच्चे सैनिक की तरह मौत को गले लगाया। बयान के मुताबिक सेना प्रमुख ने उनके परिजनों को आश्वासन दिया कि औरंगजेब के कातिलों को उचित सजा दी जाएगी।

कैसे हुई थी हत्या
14 जून की सुबह औरंगजेब ईद मनाने के लिए अपने राजौरी में स्थित अपने गांव जा रहे थे। इसी दौरान पुलवामा के कालम्पोरा से आतंकियों ने उनका अपहरण कर उनके सिर और गर्दन पर गोलियां मारी गई थीं। शहीद जवान की हत्या से पहले उन्हें टॉर्चर भी किया गया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here