BIRTHDAY SPECIAL : मुन्ना भाई के सर्किट का है आज जन्मदिन

0
143
munnabhai and circuit

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता अरशद वारसी को आज ज्यादातर लोग ‘सर्किट’ के नाम से जानते हैं। अरशद वारसी बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर में से एक हैं। आज भले ही अरशद के पास बड़ी शौहरत है, मगर क्या आपको पता है कि फिल्मों में आने से पहले वो सेल्समैन और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट बेचने का काम भी करते थे।

मुस्लिम परिवार में जन्मे अरशद का आज जन्मदिन है। इस मौके पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें…

1.) अरशद का जन्म 19 अप्रैल 1968 को मुंबई में हुआ था। अरशद की प्रारंभिक शिक्षा नासिक, महाराष्ट्र में हुई थी। मगर उन्होंने दसवीं के बाद ही स्कूल छोड़ दिया था।

2.) आर्थिक तंगी के चलते अरशद ने सेल्समैन का काम भी किया था। इसके बाद उन्होंने फोटो लैब में भी कुछ दिन काम किया था। फिर कुछ समय बाद डांसिंग ग्रुप ज्वाइन कर लिया। इसके साथ ही कुछ साइट्स पर मिली जानकारी के अनुसार अरशद ने कुछ वक्त तक दरवाजे-दरवाजे जाकर कॉस्मेटिक प्रोडक्ट बेचने का काम भी किया था।

3.) स्कूल के दिनों में अरशद एक बाइक्स गैंग का हिस्सा थे और उन्हें आज भी बाइक्स का बहुत ज्यादा शौक है। उन्हें जब भी मौका मिलता है। नए-नए किस्म की बाइक्स को आजमाते रहते हैं।

4.) अरशद ने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1996 में फिल्म ‘तेरे मेरे सपने’ से की थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी। इस फिल्म के लिए ऑफर जया बच्चन ने दिया था।

5.) इसके बाद अरशद ने कई फिल्मों में काम किया। राजू हिरानी निर्देशित फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ ने अरशद को एक नई पहचान दिलाई और तब से लोग उन्हें ‘सर्किट’ के नाम से जानने लगे। अरशद को इस फिल्म के लिए अवॉर्ड भी दिया गया था।

6.) राजू हिरानी की फिल्मों से हिट होने के बाद वह रोहित शेट्टी की गोलमाल सीरीज में भी नजर आये। जिसमें उनकी कॉमेडी टाइमिंग ने दर्शकों को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया और लोग उन्हें कॉमिक रोल के लिए पसन्द करने लगे।

7.) 2010 में आई फिल्म इश्किया में अरशद ने पहली बार प्रोडक्शन में कदम रखा और इस फिल्म में उन्होंने बतौर को-प्रोड्यूसर काम किया था।

8.) साल 2013 में ‘जॉली एलएलबी’ में एक वकील का किरदार निभाया। इस फिल्म को भी बहुत पसन्द किया गया और कई अवार्ड्स भी दिए गए। दर्शकों ने भी उनके इस किरदार को बहुत सराहा था।

9.) अरशद की पत्नी मारिया गोरेट्टी एक वीजे हैं और दोनों की मुलाकात अरशद की डांस एकेडमी में हुई थी। वहीं से प्यार हुआ और फिर दोनों ने साल 1999 में शादी कर ली। अब उनके एक बेटा और एक बेटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here