इस चारकोल फेसपैक से बंद हो जायेंगे आपके चेहरे के ओपन पोर्स

0
195
Charcoal Face Pack, Open Pores, Skin Care, Beauty Tips

खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा हर कोई चाहता है लेकिन चेहरे पर नजर आने वाले बड़े-बड़े और खुले हुए पोर्स से त्वचा बेजान और गड्ढो से भरी दिखती है। ऑयली स्किन वालों को खुले पोर्स की समस्या अधिक रहती है। बढ़ती उम्र के साथ यह छिद्र भी बड़े होते जाते है और त्वचा अपना लचीलापन खो देती है, जिससे रोमछिद्रों की संरचना कमजोर हो जाती है। इसके अलावा प्रतिदिन त्वचा के छिद्र गंदगी, कैमिकल्स, पर्यावरण प्रदूषण और कई विषाक्त पदार्थों के संपर्क में रहने से भी त्वचा बेजान, कम फ्रैश और उसपर मुंहासें नजर आने लगते हैं। ऐसे में चेहरे के पोर्स खुलने लगते है, लेकिन आज हम आपको चारकोल के मास्क से खुले और बड़े हुए पोर्स को बंद करने का तरीका बताएंगे, जो बेहद आसान और असरदार है। इसके अलावा इसके इस्तेमाल से सनबर्न और डेड स्किन की समस्या भी दूर रहेगी।

 

सामग्री
– 1/2 टीस्पून चारकोल पाउडर
– 1 टेबलस्पून क्ले पाउडर
– 1 टीस्पून एप्पल साइडर विनेगर
– पानी जरूरतअनुसार

विधि
स्टेप-1
कांच के बाउल में 1/2 टीस्पून चारकोल पाउडर डालें, फिर इसमें 1 टेबलस्पून क्ले पाउडर मिक्स और 1 टीस्पून एप्पल साइडर विनेगर मिक्स करें। फिर इसमें पानी डालकर स्मूद पेस्ट बना लें।

स्टेप-2
अच्छी तरह से सुनिश्चित करें कि इस पैस्ट में किसी तरह की कोई गांठ तो नहीं है। अब तैयार किए पेस्ट को पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं। लगभग 10 मिनट बाद चेहरे को साफ करें, जब तक पेस्ट अच्छे से सूख न जाएं। चेहरे की ऑयली जगह जैसे नाक और गालों के आस-पास ज्यादा ध्यान दें क्योंकि इन क्षेत्रों पर पोर्स अधिक खुले होते है। चेहरा सूखने के बाद ऑयल-फ्री मॉइस्चराइज़र इस्तेमाल करें। बेहतर परिणाम पाने के लिए इस चमत्कारी मास्क को हफ्ते में कई बार इस्तेमाल करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here