दिल्ली : दहेज न मिलने पर पति ने पत्नी को जिंदा जलाया, मौत

0
314
Dowry

देश की राजधानी दिल्ली में एक शख्स ने अपनी पत्नी को जिंदा जला डाला। घटना के वक्त आरोपी का छोटा भाई और उसका चाचा भी मौजूद था। आस-पड़ोस के लोगों और पुलिस ने पीड़िता को मौके पर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। हालांकि, किसी तरह पीड़िता ने अपना बयान दर्ज करा दिया था। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार यह मामला विकासपुरी इलाके का है। परविंदर कौर (24) की शादी 2012 में गुरुचरण के साथ हुई थी। कुछ दिन बाद ही ससुराल पक्ष ने उसे दहेज के लिए तंग करना शुरू कर दिया। उसका पति हर रोज नई डिमांड करता था। इससे दोनों के बीच तनाव बना रहता था। बीते दिनों झगड़े के बाद गुरुचरण ने उसे घर से निकाल दिया था।

अगले दिन, वह बेटे और अपने कपड़े लेने के लिए ससुराल गई। उसे देखकर उसके पति और बाकी लोगों के साथ उसकी कहासुनी हुई। इसके बाद गुस्साए आरोपियों ने उसके ऊपर केरोसिन डालकर आग लगा दी। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने गंभीर हालत में उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार गुरुचरण के पिता के देहांत के बाद उसके चाचा रवेल सिंह की नजर प्रॉपर्टी पर भी थी। इसका पता परविंदर को चल गया था, जिस वजह से वह अक्सर उसके पति को भड़काता भी था। वह अक्सर दहेज न देने के ताने देता रहता था। इस घटना में पीड़िता लगभग 80 प्रतिशत जल चुकी थी। किसी तरह उसने अपना बयान दर्ज कराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here