BITCOIN मामला: शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ED ने की नौ घंटे तक पूछताछ

0
120
ED,Raj Kundra,Bollywood Actress,Shilpa Shetthy,Husband

मुंबईः मंगलवार को 8000 लोगों संग हुए 2000 करोड़ रुपए के बिट कॉइन घोटाले में बिजनेसमैन और एक्ट्रैस शिल्पा शेट्टी के हसबैंड राज कुंद्रा से प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने तकरीबन एक घंटे तक पूछताछ की है। ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि राज को मुंबई स्थित ऑफिस में बुलाया गया था। यह बिटकॉइन लेनदेन से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच से जुड़ा मसला है। सरकार द्वारा घोषित अवैध व्यापार में उनकी भूमिका को लेकर सवाल पूछे गए। अधिकारी ने विस्तृत ब्योरा दिए बिना कहा कि केस की कुछ कड़ियां कुंद्रा से जुड़ी हैं और इसलिए उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था।

कारोबारी कुंद्रा को यहां ईडी दफ्तर तलब किया गया था। उनसे मामले के कथित मुख्य आरोपी अमित भारद्वाज और उनके रिश्तों के तार के बारे में सवाल किए गए। अधिकारियों ने बताया कि कुंद्रा से नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई और धनशोधन रोकथाम कानून के तहत उनका बयान दर्ज किया गया। पूछताछ के बाद ईडी दफ्तर से बाहर निकलते वक्त कुंद्रा ने पत्रकारों को बताया कि उन्हें इस मामले में ‘‘गवाह’’ के तौर पर बुलाया गया था, क्योंकि मामले का कथित सूत्रधार भारद्वाज उनकी ओर से प्रमोट किए गए एक पोकर लीग में निवेश करने में असफल रहा था। कुंद्रा ने बाद में ट्वीट कर अपने इस बयान को दोहराया।

आपको बता दें कि इससे पहले भी राज कुंद्रा का नाम आईपीएल सट्टेबाजी में आ चुका है। फिक्सिंग के आरोप में घिरने के बाद राज कुंद्रा पर क्रिकेट गतिविधियों को लेकर आजीवन बैन लगा था। शिल्पा-राज IPL टीम राजस्थान रॉयल्स के सह-मालिक थे। राज कुंद्रा ने पुलिस पूछताछ में फिक्सिंग की बात कबूली थी। सट्टेबाजी का आरोप लगने के बाद राजस्थान पर दो साल का बैन भी लगा था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here