BCCI ने दी हरी झंड़ी, अब खिलाड़ियों को मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी

0
10
India

भारतीय क्रिकेटरों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का आखिरकर बीसीसीआई ने शुक्रवार को आमसभा की विशेष बैठक में मंजूरी दे दी, जिससे ब्रिटेन के लंबे दौरे से पहले अनिश्चितता का दौर भी खत्म हो गया.

उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति ने सात मार्च को खिलाड़ियों के संशोधित अनुबंधों का ऐलान किया था, लेकिन बोर्ड के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने यह कहकर दस्तखत करने से इनकार कर दिया था कि इसे आमसभा की मंजूरी की जरूरत है.

आज हुई बैठक में 28 राज्य संघों के प्रतिनिधि मौजूद थे, जिसमें अनुबंधों को मंजूरी दे दी गई. चौधरी ने कहा, ‘आशंकाओं के बावजूद आज एसजीएम हुई. आमसभा ने सर्वसम्मति से सभी प्रस्ताव पारित कर दिए.’

अब यह तय हो गया है कि खिलाड़ियों को ब्रिटेन दौरे से पहले भुगतान हो जाएगा. भारतीय टीम आज रवाना हो रही है. संशोधित अनुबंधों के तहत ए प्लस श्रेणी के क्रिकेटरों को सात करोड़ रुपये, ए बी और सी श्रेणी में क्रमश: पांच करोड़, तीन करोड़ और एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

आमसभा ने घरेलू क्रिकेटरों और महिला क्रिकेटरों के वेतन में भी बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी. आगामी घरेलू सत्र में पूर्वोत्तर राज्यों और बिहार की टीमों को प्लेट वर्ग में उतारने का फैसला किया गया. उत्तराखंड की टीम को भी रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए सीओए से मंजूरी मिल गई थी, लेकिन आमसभा ने उसे हरी झंडी नहीं दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here