श्रीनगर में BSF कैंप पर फिदायीन हमला, सेना ने 2 आतंकियों को किया ढ़ेर

0
247
Terrorist Attack

श्रीनगर में हवाईअड्डे के नज़दीक गोगो हुमहमा इलाके में स्थित BSF कैंप पर आतंकी हमला हुआ है। मंगलवार सुबह करीब 4:30 बजे यहां पर फिदायीन हमला किया गया, ये हमला BSF की 182वीं बटालियन पर हुआ है। अभी तक दो आतंकियों को मार गिराया गया है, वहीं सेना के तीन जवान घायल हुए हैं।

आतंकवादियों ने तड़के 4:30 बजे के करीब बीएसएफ कैंप में घुसने की कोशिश की। आतंकवादी गतिविधि का पता चलते ही जवानों ने फायरिंग की। बीएसएफ जवानों ने मोर्चा पूरी तरह संभाल लिया है।

आतंकी जिस बिल्डिंग में हैं, उसे चारों ओर से सुरक्षाबलों ने घेर लिया है। बिल्डिंग के चारों ओर CRPF, 53RR, BSF और SOG के जवान तैनात हैं। आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है, इसके लिए इलाके में मौजूद एक स्कूल को भी बंद किया गया है। वहीं आईजी कश्मीर का कहना है कि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि ये आतंकी किस संगठन से हैं।

अभी भी दो आतंकवादियों के बीएसएफ कैंप के अंदर एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक में जवानों के परिवार का कोई सदस्य नहीं है। पहले से आतंकवादी हमला होने से संबंधित खुफिया जानकारी होने के चलते बीएसएफ तेजी से प्रतिक्रिया देने में सफल रहा है।

सूत्रों की मानें, तो आतंकी पास की ही एक कॉलोनी से आए थे। उन्होंने सबसे पहले एक रिटायर्ड आईजी के घर पर हमला किया, आतंकी किसी वाहन पर नहीं बल्कि पैदल ही आए हुए थे।

दोनों ओर से भारी गोलीबारी जारी है, धमाके हो रहे हैं। हमले के बाद श्रीनगर एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, श्रीनगर एयरपोर्ट पर आतंकवादी हमला हो सकने की खुफिया जानकारी थी, मगर सीआरपीएफ की कड़ी सुरक्षा के बीच संभव है, आतंकवादी एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश न कर पाए हों।

हमले के पीछे जैश-ए-मुहम्मद के अफजल गुरू स्क्वॉड का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। पुलवामा हमले के बाद माना जा रहा था कि जैश-ए-मोहम्मद के दो या तीन और फिदायीन दस्ते घाटी में मौजूद हैं, जिन्होंने पिछले महीने पुंछ से नियंत्रण रेखा पार कर घाटी में घुस आए थे।

बीएसएफ का यह कैंप श्रीनगर सिविल एवं टेक्निकल एयरपोर्ट के काफी समीप है। बीएसएफ इस एयरपोर्ट के आउट रिंग के एक हिस्से की सुरक्षा संभालती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here